Heavy Rainfall: अगले 24 घंटे इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD का अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल... | Heavy Rainfall Alert

Heavy Rainfall: अगले 24 घंटे इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD का अलर्ट जारी, जानें अपने शहर का हाल…

Torrential Rain in These States: जगह-जगह भारी बारिश ने मचाई तबाही, अगले 24 घंटे इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD का अलर्ट जारी

Edited By :   Modified Date:  July 25, 2024 / 09:18 AM IST, Published Date : July 25, 2024/9:18 am IST

Heavy Rainfall Alert : नई दिल्ली। देश में इन दिनों मानसून के कारण भारी तबाही देखी जा रही है। कई राज्य बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आ गए हैं। वहीं उत्तर से लेकर दक्षिण क्षेत्र तक भारी बारिश ने हाहाकर मचा दिया है। चारों तरफ जलभराव की स्थिति बनी हुई है। वहीं महाराष्ट्र में हर साल बारिश आफत बनकर बरसती है। इस बार के मानसून में भी अब तक मुंबई और पुणे में जोरदार बारिश और जलभराव देखने को मिला है।

Read more: Nag Panchami 2024 Date: इस दिन मनाई जाएगी नाग पंचमी, नोट करें सही डेट, शुभ मुहूर्त और पूजाविधि… 

मौसम विभाग के मुताबिक अनुसार आज गुरुवार को मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने गुरुवार को मुंबई के लिए येलो अलर्ट, ठाणे पालघर के लिए ऑरेंज और रायगड के लिए भी आरेंज अलर्ट जारी किया है। कर्नाटक से लेकर गुजरात तक एक ऑफशोर ट्रफ पूरी तरह एक्टिव हो जाएगा, जिसके कारण मुंबई समेत कई इलाकों में मध्य से भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

महाराष्ट्र के पालघर में गुरुवार के दिन भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है, जिसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं ठाणे के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मुंबई में आज भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान है, जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा रायगढ़ और रत्नागिरी में भी बहुत भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

 

 

आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश

आंध्र प्रदेश में भी बारिश का दौर जारी है। तेज बारिश के कारण सड़कों पर जगह जगह जलभराव हो गया है। आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है। भारी बारिश के कारण नदियां भी उफान पर हैं. कई इलाकों में घरों के अंदर बाढ़ का पानी घुस गया है। आंध्र प्रदेश के अल्लूरी जिले में भारी बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

राजस्थान में भारी बारिश

राजस्थान में मानसून की सक्रियता के कारण बारिश का दौर जारी है। बीते चौबीस घंटे में धौलपुर में कई जगहों पर भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने बताया कि सबसे ज्यादा बारिश धौलपुर के सरमथुरा में हुई। यहां 120 मिलीमीटर बारिश हुई। मानसून ट्रफ लाइन आज बीकानेर, सीकर से होकर गुजर रही है। इस कारण प्रदेश के कोटा, उदयपुर और बीकानेर समेत कई और जिलों में बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि आने वाले चार पांच दिनों में कई इलाकों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

गुजरात में भारी बारिश और बाढ़ से तबाही

सूरत, भरूच और आणंद समेत गुजरात के कई जिलों में बीते दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं। कई नदियां उफान पर हैं। आस-पास के गांवों में नदी का पानी घुस गया है। निचले इलाकों में भी पानी भर गया। सैकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। सूरत, भरूच और आणंद जैसे दक्षिण और मध्य गुजरात के जिलों में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Read more: Invest MP Road Show: कोयम्बटूर में ‘इन्वेस्ट मध्यप्रदेश’ रोड शो का शुभारंभ आज, CM मोहन दक्षिण के उद्योगपतियों से निवेश के लिए करेंगे संवाद 

अगले 24 घंटों में कहां होगी बारिश

Heavy Rainfall Alert: स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक और ओडिशा के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। कहीं कहीं जोरदार बारिश के भी आसार हैं। इसके अलावा सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और बिहार में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो बार भारी बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, मराठवाड़ा, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

 

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp