IMD issued an alert of heavy rain in Delhi for the next three days

Delhi Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी में तीन दिनों तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Update: मौसम विभाग ने दिल्ली में रविवार को भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है और शहर के लिए दो जुलाई तक ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी

Edited By :   Modified Date:  June 30, 2024 / 11:44 AM IST, Published Date : June 30, 2024/11:44 am IST

नई दिल्ली : Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर दिल्ली के लोगों की चिंता बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने दिल्ली में रविवार को भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है और शहर के लिए दो जुलाई तक ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है। राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से 0.9 डिग्री सेल्सियस कम है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि, सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 78 प्रतिशत दर्ज किया गया। वहीं पिछले 24 घंटे में नौ मिलीमीटर (मिमी) बारिश दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें : Mann Ki Baat 111 Episode Live : पीएम मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम शुरू, यहां सुने लाइव 

मंगलवार तक होगी बारिश

Delhi Weather Update:  IMD की तरफ से बताया गया कि, अधिकतम तापमान करीब 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने मंगलवार तक आमतौर पर बादल छाए रहने और भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह नौ बजे 97 दर्ज किया गया जो संतोषजनक श्रेणी में आता है। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp