हिंदू हिंसक पर मचा बवाल, नाराज लोगों ने राहुल गांधी के पोस्टर पर पोती कालिख, कांग्रेस के दफ्तर में घुसे बजरंगी |

हिंदू हिंसक पर मचा बवाल, नाराज लोगों ने राहुल गांधी के पोस्टर पर पोती कालिख, कांग्रेस के दफ्तर में घुसे बजरंगी

Rahul Gandhi ke poster per kalikh poti: बजरंग दल के कार्यकर्ता कांग्रेस कार्यालय का गेट फांदकर सीधे कार्यालय के अंदर घुस गए थे। और इसके बाद सभी कार्यालय में लगे राहुल गांधी के पोस्टर के चेहरे पर कालिख पोतने लगते हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 2, 2024 / 12:45 PM IST, Published Date : July 2, 2024/12:44 pm IST

अहमदाबाद: Rahul Gandhi ke poster per kalikh poti राहुल गांधी के ‘हिंदू’ हिंसक को लेकर दिए गए बयान पर गुजरात के अहमदाबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर नाराजगी जताई। यहां कांग्रेस कार्यालय में घुसकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के पोस्टर पर कालिख पोत दी।

बता दें कि संसद में ‘हिंदू’ हिंसक पर दिए राहुल गांधी के बयान का कई जगह विरोध हो रहा है। इस बीच गुजरात के अहमदाबाद में भी ऐसा ही एक विरोध देखने को मिला है, जहां कांग्रेस कार्यालय में घुसकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के पोस्टर पर कालिख पोत दी। कार्यकर्ता सुबह 4 बजे अहमदाबाद में स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पहुंचे थे। यहां उन्होंने राहुल गांधी की तस्वीर वाले कई पोस्टर्स पर कालिख पोती।

इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बजरंग दल के कई कार्यकर्ता सुबह-सुबह अंधेरे में ही कांग्रेस कार्यालय में प्रवेश कर रहे हैं। कांग्रेस दफ्तर में दाखिल होने वाले कार्यकर्ताओं के हाथ में कई पोस्टर और ब्लैक स्प्रे पेंट भी है।

गेट को लांघकर कांग्रेस दफ्तर में घुसे बजरंगी

बजरंग दल के कार्यकर्ता कांग्रेस कार्यालय का गेट फांदकर सीधे कार्यालय के अंदर घुस गए थे। और इसके बाद सभी कार्यालय में लगे राहुल गांधी के पोस्टर के चेहरे पर कालिख पोतने लगते हैं। इस दौरान कुछ कार्यकर्ता कार्यालय के सामने सड़क पर लगे पोस्टर पर भी कालिख पोत देते हैं।

हिंदू धर्म पर राहुल गांधी का बयान

राहुल गांधी ने संसद में संबोधन के दौरान कहा था कि त्रिशूल हिंसा नहीं बल्कि अहिंसा का प्रतीक है। इस्लाम में भी लिखा है कि डरना नहीं है, गुरुनानक जी भी कहते हैं डरो मत, डराओ मत, बुद्ध भगवान ने कहा, डरो मत-डराओ मत। महावीर ने कहा, डरो मत, डराओ मत। इसी के बाद राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष की तरफ इशारा करके कहा था कि ‘जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा..नफरत-नफरत-नफरत… आप हिंदू हो ही नहीं। हिंदू धर्म में साफ लिखा है सच का साथ देना चाहिए।

read more: MP News: Rahul Gandhi के बयान पर कांग्रेस नेता Laxman Singh के सवाल। ‘हिंदुओं पर टिप्पणी अशोभनीय’

read more: ट्रंप के एक दिन में यूक्रेन में युद्ध खत्म करने के दावे पर रूस ने कहा : वह ऐसा नहीं कर सकते