Corona cases increasing in India

तेजी से बढ़ रही कोरोना की रफ्तार…! 24 घंटो में 4 हजार से ज्यादा नए मामले, इस राज्य में हुई सबसे ज़्यादा मौतें

तेजी से बढ़ रही कोरोना की रफ्तार...! 24 घंटो में 4 हजार से ज्यादा नए मामले, इस राज्य में हुई सबसे ज़्यादा मौतें

Edited By :   Modified Date:  April 5, 2023 / 12:22 PM IST, Published Date : April 5, 2023/12:22 pm IST

नई दिल्ली। Corona cases increasing in India : कोरोना ने एक बार फिर देश-दुनिया में कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस तेजी से आने पैर पैसार रहा है। देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछ्ले 24 घंटो में देश में कोरोना के 4 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। तेजी से बढ़ते इन मामलों में सभी की चिंता बढ़ा दी है।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 4,435 नए मामले सामने आए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 25 सितंबर 2022 के बाद से यह पहली बार है जब एक दिन में कोरोना के इतने मामले सामने आए। इसके पहले 25 सितंबर 2022 को एक दिन में कोरोना के 4,777 मामले सामने आए थे। जिसके बाद कोरोना की रफ्तार धीमी हो रही थी, लेकिन एक बार फिर कोरोना के मामलों में लगातार तेजी दर्ज की जा रही है।

Read More : MLA ने जड़ा बैंक कर्मचारी को थप्पड़.. बीजेपी ने मांगा इस्तीफा, कांग्रेस ने बताया ‘दिवालियापन’

देश में कोरोना एक्टिव मरीज

बता दें देश में कोविड-19 के 4,435 नए मामलों के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या 23 हजार के पार पहुंच गई है। इसके अलावा वर्तमान में देश में 23091 मरीजों का इलाज चल तहा हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 11 मरीजों की मौत हुई है। जो कि इस वर्ष में सर्वाधिक है।

यहां हुई सबसे ज्यादा मौत

Corona cases increasing in India : बता करें राज्यों की तो, महाराष्ट्र में कोरोना से सबसे ज्यादा 4 लोगों की मौत हुई है। वहीं, चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान, पुडुचेरी और कर्नाटक में 1-1 व्यक्ति की जान कोरोना की वजह से हुई है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें