Tomato Price Hike: टमाटर के दाम में लगी 'आग', एक किलो की कीमत पहुंची 80 के पार, जानें वजह... | Tomato Price Hike

Tomato Price Hike: टमाटर के दाम में लगी ‘आग’, एक किलो की कीमत पहुंची 80 के पार, जानें वजह…

Tomato Price Hike: टमाटर के दाम में लगी 'आग', एक किलो की कीमत पहुंची 80 के पार, जानें वजह...

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2024 / 10:08 AM IST, Published Date : July 10, 2024/10:08 am IST

Tomato Price Hike: नई दिल्ली। मानसून के मौसम में सब्जियों के दाम आसमान छूने लगते हैं। खासकर बड़े शहरों में बात करें तो राजधानी दिल्ली में टमाटर के दामों में आग सी लगी है। पहले भीषण गर्मी अब बारिश की वजह से टमाटर जैसी सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं। टमाटर खरीदने में दिल्लीवासियों के चेहरे लाल हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि राजधानी के बाजारों में टमाटर की कीमतें 90 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई हैं।

Read more: Puri Rath Yatra: पुरी के रथ यात्रा में बड़ा हादसा, भगवान बलभद्र की मूर्ति फिसलने से 9 लोग घायल, CM मोहन चरण माझी ने जताया दुख

दिल्ली में 90 रुपए टमाटर की कीमत

लक्ष्मी नगर इलाके के एक स्थानीय निवासी ने कहा कि कुछ दिन पहले ही हमने 28 रुपए किलो में टमाटर खरीदा था, लेकिन अब यह ऑनलाइन और स्थानीय बाजार में 90 रुपए किलो बिक रहा है। सब्जियां महंगी हो गई हैं। आजादपुर मंडी में थोक सब्जी विक्रेता संजय भगत ने कहा कि बारिश के कारण थोक बाजारों में भी टमाटर के दाम 50 रुपए किलो तक बढ़ गए हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि पिछले एक सप्ताह में टमाटर की सप्लाई कम हो गई है। महाराष्ट्र, कर्नाटक और हिमाचल जैसे राज्यों से इस कृषि उपज को लाने वाले ट्रक की संख्या भारी बारिश के कारण कम हो गई है।

Read more: Assembly by-Election-2024: ‘जनता न डरती है, न झूकती है, जब नतीजे आएंगे तब उन्हें जवाब मिल जाएगा’, बीजेपी उम्मीदवार का बड़ा बयान… 

थोक बाजारों में दोगुने हुए दाम

Tomato Price Hike: गाजीपुर सब्जी मंडी के विक्रेता ने कहा कि पहले टमाटर के दाम 30-35 रुपए किलो के आसपास थे, लेकिन पिछले एक सप्ताह में थोक बाजारों में यह 60-70 रुपए तक बढ़ गए हैं। ओखला सब्जी मंडी के एक अन्य विक्रेता के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में टमाटर की कीमतों में भारी उछाल आया है क्योंकि बारिश के कारण फसल खराब हो गई है। विक्रेता ने कहा कि टमाटर को लंबे समय तक चलने वाली सब्जी नहीं होती है और इसलिए वे बहुत जल्दी खराब हो जाते हैं। बारिश के कारण आपूर्ति प्रभावित हुई है, जिससे कीमतों में उछाल आया है। मानसून के आगमन के कारण देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers