एमी पुरस्कारों के लिए नामित हुई ‘द नाइट मैनेजर’ सीरीज |

एमी पुरस्कारों के लिए नामित हुई ‘द नाइट मैनेजर’ सीरीज

एमी पुरस्कारों के लिए नामित हुई ‘द नाइट मैनेजर’ सीरीज

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 05:04 PM IST, Published Date : September 20, 2024/5:04 pm IST

नयी दिल्ली, 20 सितंबर (भाषा) अनिल कपूर, आदित्य रॉय कपूर और शोभिता धूलिपाला अभिनीत ‘द नाइट मैनेजर’ के भारतीय संस्करण को ‘2024 अंतरराष्ट्रीय एमी अवार्ड’ में ‘ड्रामा सीरीज’ श्रेणी में नामांकन मिला है।

‘इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज’ (आईएटीएएस) द्वारा बृहस्पतिवार को न्यूयॉर्क में नामांकन सूची की घोषणा किए जाने के दौरान ‘द नाइट मैनेजर’ 14 श्रेणियों में भारत से एकमात्र प्रविष्टि रही।

संदीप मोदी और प्रियंका घोष द्वारा निर्देशित यह सीरीज जॉन ले कैरे के उपन्यास और टॉम हिडलेस्टन, ह्यूग लॉरी और ओलिविया कोलमैन अभिनीत ब्रितानी टीवी सीरीज का भारतीय संस्करण है।

इस श्रेणी में ‘द नाइट मैनेजर’ का मुकाबला फ्रेंच शो ‘लेस गौटेस डी डियू’ (ड्रॉप्स ऑफ गॉड), ऑस्ट्रेलिया के ‘द न्यूजरीडर – सीजन 2’ और अर्जेंटीना के ‘लोसी, एल एस्पिया अर्रेपेंटिडो’ के दूसरे सीजन से होगा।

‘नाइट मैनेजर’ में मुख्य भूमिका निभाने वाले आदित्य कपूर ने उनकी सीरीज को अंतरराष्ट्रीय एमी पुरस्कार के लिए नामांकन होने पर खुशी जताई और इसे पूरी टीम के लिए ‘‘बड़ी बात’’ बताया।

आदित्य ने कहा, ‘‘मेरी पहली सीरीज के लिए एमी नामांकन..वाह। पहले दिन से ही हम जानते थे कि हम ‘द नाइट मैनेजर’ के जरिए कुछ खास बना रहे हैं, लेकिन इसे पूरे देश और दुनिया भर में इतना प्यार और पहचान मिलेगी, इसकी हम में से किसी ने भी कल्पना नहीं की थी। यह हम सभी के लिए बहुत बड़ी बात है।’’

इस सीरीज में आदित्य कपूर ने एक होटल के ‘नाइट मैनेजर’ शान सेनगुप्ता की भूमिका निभाई है, जो हथियारों का कारोबार करने वाले शैलेन्द्र ‘शेली’ रूंगटा (अनिल कपूर द्वारा अभिनीत) के साम्राज्य को ध्वस्त करने के लिए गुप्त रूप से काम करता है।

अनिल कपूर ने कहा कि वह इस नामांकन से ‘‘खुश’’ हैं, जो यह साबित करता है कि कड़ी मेहनत का फल हमेशा मिलता है।

‘डिज्नी प्लस हॉटस्टार’ पर प्रसारित ‘द नाइट मैनेजर’ का निर्माण ‘द इंक फैक्ट्री’ और ‘बनिजय एशिया’ ने किया है। इसमें तिलोत्तमा शोम, सास्वता चटर्जी और रवि बहल ने भी महत्वपूर्ण किरदार निभाए हैं।

सीरीज में कावेरी का किरदार निभाने वाली धूलिपाला ने कहा, ‘‘यह बहुत शानदार खबर है। मैं निर्देशकों संदीप मोदी और प्रियंका घोष के साथ-साथ हमारे अभूतपूर्व तकनीकी दल के लिए बहुत खुश हूं। इस रोमांचक क्षण के लिए अनिल सर, आदित्य, तिलोत्तमा और बाकी कलाकारों को बहुत-बहुत बधाई।’’

संदीप मोदी ने कहा कि वह इस बात से बहुत खुश हैं कि ‘द नाइट मैनेजर’ ‘2024 इंटरनेशनल एमी’ में नामित एकमात्र भारतीय सीरीज है।

न्यूयॉर्क में 25 नवंबर को आयोजित होने वाले इस पुरस्कार समारोह की मेजबानी भारतीय हास्य कलाकार वीर दास करेंगे, जिन्होंने पिछले साल अपने स्टैंड-अप कार्यक्रम ‘लैंडिंग’ के लिए पुरस्कार जीता था।

भाषा सिम्मी वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers