Heavy Rain Alert: राजधानी के बाद अब 8 राज्यों में बारिश की बौछार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Heavy Rain Alert

Heavy Rain Alert: राजधानी के बाद अब 8 राज्यों में बारिश की बौछार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Heavy Rain Alert: राजधानी के बाद अब 8 राज्यों में बारिश की बौछार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  July 6, 2024 / 08:48 AM IST, Published Date : July 6, 2024/8:48 am IST

नई दिल्ली: Heavy Rain Alert तीन महीने भीषण गर्मी के बाद अब राहत मिली है। केरल में मानसून की एंट्री के बाद देश के कई राज्यों बारिश का कहर जारी है। राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। आईएमडी ने दिल्ली में रविवार तक ऑरेंज अलर्ट और बुधवार से शुक्रवार तक येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही दिल्ली में 7 दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब में भी भारी बारिश होने की बात कही है।

Read more: छत्तीसगढ़ के इस स्कूल से गायब हुईं 10वीं में पढ़ने वाली दो छात्राएं, परिजनों ने थाने दर्ज कराई FIR 

8 जुलाई तक जमकर बारिश

Heavy Rain Alert मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, असम व मेघालय में 8 जुलाई तक पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक के लिए बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Read More: #SarkarOnIBC24: अमरवाड़ा की लड़ाई..सियासी पारा हाई, कांग्रेस और बीजेपी के लिए बनी साख की लड़ाई 

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में बारिश हो सकती है। वहीं उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में पूरे हफ्ते अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

Read More: Anant-Radhika Sangeet: बेटे अनंत की शादी में अलग अंदाज में दिखे मुकेश और नीता अंबानी, परिवार संग ‘दीवानगी दीवानगी’ पर किया जबरदस्त डांस, नाती-पोते ने भी दिया साथ 

जानिए अन्य राज्यों में मौसम का हाल

इसके अलावा मौसम विभाग ने केरल, माहे, लक्ष्यद्वीप, तटीय कर्नाटक, कोंकण, गोवा, गुजरात राज्य में गरज और बिजली के साथ पूरे इलाके में बारिश की संभावना जताई है। वहीं आईएमडी ने आगे कहा कि मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, रायलसीमा और तेलंगाना में छिटपुट से लेकर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp