युवा कांग्रेस के चुनाव में कथित फर्जी पहचान पत्र के इस्तेमाल का मुद्दा केरल विधानसभा में उठा |

युवा कांग्रेस के चुनाव में कथित फर्जी पहचान पत्र के इस्तेमाल का मुद्दा केरल विधानसभा में उठा

युवा कांग्रेस के चुनाव में कथित फर्जी पहचान पत्र के इस्तेमाल का मुद्दा केरल विधानसभा में उठा

:   Modified Date:  June 28, 2024 / 07:19 PM IST, Published Date : June 28, 2024/7:19 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 28 जून (भाषा) केरल में प्रदेश युवा कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव में कथित तौर पर इस्तेमाल किये गये फर्जी चुनाव पहचान पत्र (आईडी) का मुद्दा सत्तापक्ष के सदस्यों ने शुक्रवार को विधानसभा में उठाया, जिसपर कांग्रेस-नीत विपक्ष ने वाममोर्चा सरकार पर उसे प्रभावित कर रहे मुद्दों से ध्यान भटकाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

प्रश्नकाल में जब विपक्षी सदस्यों ने हाल के लोकसभा चुनाव में वडकारा निर्वाचन क्षेत्र में कथित रूप से किये गये ऑनलाइन सांप्रदायिक प्रचार अभियान को लेकर सत्तारूढ़ वाममोर्चा पर निशाना साधा, तब फर्जी पहचान पत्र का मुद्दा उठाया गया।

प्रश्नकाल के दौरान मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता और वरकाला के विधायक वी ज्वॉय ने पिछले साल हुए केरल प्रदेश युवा कांग्रेस के चुनाव में फर्जी पहचान पत्र के कथित इस्तेमाल को लेकर दर्ज किये गये मामले के सिलसिले में एक प्रश्न किया।

राज्य के संसदीय (विधायी) कार्य मंत्री एम बी राजेश ने इस प्रश्न का उत्तर देते हुए सदन को बताया कि इस संबंध में तिरुवनंतपुरम के संग्रहालय थाने में एक मामला दर्ज किया गया है तथा दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राजेश मुख्यमंत्री की ओर से जवाब देने के लिए अधिकृत किये गये थे।

राजेश ने कहा, ‘‘निर्वाचन आयोग ने भी शिकायत दर्ज करायी है जिसके आधार पर अपराध शाखा इस मामले की जांच कर रही है।’’

उन्होंने कहा कि फर्जी चुनाव पहचान पत्र बनाने के लिए उपयोग में लाये गये डिजिटल उपकरण को भी जब्त कर लिया गया है।

हालांकि विपक्ष ने आरोप लगाया कि मंत्री और सत्तापक्ष के विधायक वटकारा में ऑनलाइन सांप्रदायिक प्रचार अभियान से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। वे युवा कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव के बारे में चर्चा करने पर मंत्री एवं विधायक का विरोध करते हुए आसन के समीप पहुंच गये।

भाषा

राजकुमार सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers