Saint cursed minister over cowshed controversy

cowshed land dispute : बिखर जाएगी सरकार..हो जाएगा कुल का नाश, गौशाला विवाद को लेकर संत ने कैबिनेट मंत्री को दिया श्राप

cowshed land dispute : गौशाला की जमीन विवाद पर संत गोपालानंद ने मंत्री कन्हैया लाल चौधरी को श्राप दे दिया।

Edited By :   Modified Date:  August 17, 2024 / 11:45 PM IST, Published Date : August 17, 2024/11:45 pm IST

जयपुर : Saint cursed minister over cowshed controversy राजस्थान के टोंक जिले में गौशाला की जमीन पर अस्पताल बनाने को लेकर उपजे विवाद पर संत गोपालानंद सरस्वती ने मंत्री कन्हैया लाल चौधरी को श्राप दे दिया। उन्होंने कहा कि यदि गौशाला को तोड़ा गया तो सरकार और मंत्री के कुल का नाश हो जाएगा। मंत्री ने अपनी सफाई में कहा कि उसने कोई गलती नहीं की।

दरअसल, यह मामला टोंक जिले के टोडारायसिंह का है। बताया जा रहा है कि यहां जन सहयोग से गौशाला बनाई गई है। परंतु अब इस गौशाला की जमीन पर अस्पताल बनवाने की योजना प्रस्तावित है। इसे लेकर संत गोपालानंद सरस्वती ने जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी पर जमकर बरसे। उन्होंने मध्य प्रदेश के सालरिया गांव में अपने कथा प्रवचन के दौरान मंत्री को श्राप दे डाला। उन्होंने कहा कि यदि गौशाला को तोड़ा गया तो, यह सरकार बिखर जाएगी। उन्होंने मंत्री के लिए कहा कि उनके कुल का भी नाश हो जाएगा। साथ ही उन्होंने सरकार से मांग भी कर डाली कि ऐसे मंत्री को पद से हटा देना चाहिए।

गोपालानंद महाराज ने कहा- नेताओं के साथ मेरा अनुभव अच्छा नहीं

Saint cursed minister over cowshed controversy इस दौरान संत ने मंत्री कन्हैया लाल पर जमकर बरसते हुए कहा कि नेता कभी अच्छे नहीं होते और हो भी नहीं सकते, यदि कोई नेता यहां बैठा हुआ है तो गुस्सा मत करना और अगर गुस्सा आता है तो दो पूरियां ज्यादा खा लेना। नेताओं के साथ मेरा अनुभव बहुत अच्छा नहीं रहा है, नेता बाहर तो वो गाय की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं और अंदर गाय के विरूद्ध काम करते हैं। टोडारायसिंह में बच्चों ने दो-दो रुपए एकत्र करके गौशाला बनवाई और अब एक नेता है, जो उसको तुड़वा रहा है। अब वो कहता है कि उसे अस्पताल बनवाना है। अस्पताल तो इंसानों के लिए बनवाना है, अरे इंसानों के लिए अस्पताल बनाने के लिए क्या इतनी जगह नहीं है। वो राक्षस, वो मूर्ख, वो ठग, चरागाह की जमीन पर बनी गौशाला को तुड़वा कर अस्पताल बनवा रहा है।

Read More : #SarkarOnIBC24 : ‘मदरसों में पढ़ेंगे सिर्फ मुस्लिम’, मोहन सरकार का फरमान, सियासी घमासान!

संत ने कहा वहां भर्ती होने वाले लोग और बीमार निकलेंगे

इसी बीच संत गोपालानंद महाराज ने प्रवचन में श्राप देते हुए कहा कि वहां भर्ती होने वाले लोग और बीमार निकलेंगे और वे भी नरक में जाएंगे, इस कारण सावधान रहें। गाय की जमीन को हटाने वाले खुद को नुकसान पहुंचाएंगे। संत ने मंत्री के लिए बोला कि उनका नेतृत्व हमेशा पीछे रह जाएगा। वह पूरे परिवार की पीढ़ियों को नरक में ले जाएगा। उन्हें मध्य प्रदेश से नाग पंचमी के दिन चेतावनी देते हुए कहा कि सांपों को गाय से प्यार है, अगर आपने गाय की जमीन को छेड़ने की कोशिश की, तो सांपों की मौत आपके परिवार पर आ जाएगी और आपकी 7 पीढ़ियां भागती नजर हुई आएंगी। आपको रात में सांपों के सपने आएंगे और आप सो सकेंगे।

Read More : Shivraj Singh Chouhan Viral Video : केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की घायल महिला की मदद, पहले पिलाया पानी, फिर भेजा हॉस्पिटल, वायरल हुआ वीडियो

मंत्री ने संत के श्राप को लेकर कहा, गलती नहीं की तो डर किस बात का

इसके बाद मंत्री कन्हैया लाल चौधरी से संत के श्राप को लेकर पूछा, तो उसने जवाब दिया कि हमने जब कोई गलती नहीं की है, तो डरने की बात ही क्या बात है। मैंने कुछ गलत किया होता, तो मुझे श्राप जरूर मिलना चाहिए था। इस बीच मंत्री ने कहा कि लंपी बीमारी के दौरान हमने गायों को वहां शिफ्ट किया था। तो ऐसे में गोचर की जमीन पर अस्पताल बनाने का प्रस्ताव है। लेकिन हम गायों के लिए भी अलग व्यवस्था करेंगे।

Read More : पत्नी का टॉर्चर नहीं झेल सका पति..! डर इतना कि छोड़ दिया शहर, शख्स की कहानी जानकर हो जाएंगे हैरान

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp