#SarkarOnIBC24: पहले ED, अब CBI..सियासी पार हाई! फिर बढ़ी केजरीवाल की टेंशन | Arvind Kejriwal

#SarkarOnIBC24: पहले ED, अब CBI..सियासी पार हाई! फिर बढ़ी केजरीवाल की टेंशन

#SarkarOnIBC24: पहले ED, अब CBI..सियासी पार हाई! फिर बढ़ी केजरीवाल की टेंशन

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2024 / 12:38 AM IST, Published Date : June 27, 2024/12:38 am IST

नई दिल्ली: Arvind Kejriwal कथित शराब घोटाले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। हाईकोर्ट से जमानत रद्द होने के बाद केजरीवाल पर ED के साथ ही अब CBI ने भी शिकंजा कस दिया है। राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के बाद केजरीवाल को सीबीआई ने भी गिरफ्तार कर लिया और पांच दिन की रिमांड मांगी, कोर्ट ने केजरीवाल को 3 दिन की सीबीआई पर सौंप दिया है। हालांकि कोर्ट में सीबीआई की गलत दलीलों के चलते सियासत भी गरमा गई है। आम आदमी पार्टी समेत इंडिया गठबंधन के दलों ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की टाइमिंग पर सवाल उठा दिए हैं।

Read More: Akhilesh Yadav: केजरीवाल के समर्थन में उतरे अखिलेश यादव, बोले- CBI का गलत इस्तेमाल कर रही बीजेपी… 

Arvind Kejriwal दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई। कोर्ट में CBI ने दिल्ली शराब नीति में मुख्यमंत्री की भूमिका को लेकर कई दावे किए। CBI के चौंकाने वाला दावा किया कि केजरीवाल ने मामले की पूरी जिम्मेदारी मनीष सिसोदिया पर डाल दी है। CBI के मुताबिक केजरीवाल ने विजय नायर को पहचानने से इनकार कर दिया।

Read More: #SarkarOnIBC24: किसका षडयंत्र, कौन दुश्मन? बजरंग दल ने की गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की मांग 

साथ ही कहा कि शराब नीति के प्राइवेटाइजेसन का आइडिया उनका नहीं बल्कि मनीष सिसोदिया का था। CBI के दावों पर अरविंद केजरीवाल ने आपत्ति जताते हुए कहा कि मैंने ऐसा बयान नहीं दिया है कि मनीष सिसोदिया दोषी हैं। मैंने कहा था कि वो निर्दोष हैं और मैं भी निर्दोष हूं, इनका मकसद ही मीडिया में हमें बदनाम करना है, मनीष सिसोदिया बिल्कुल निर्दोष हैं, मैंने इन्हें लिखवाया था कि ये बेतुके आरोप हैं।

Read More: #SarkarOnIBC24: अबकी बार राहुल का दिखा नया अवतार, 10 साल बाद कांग्रेस को मिला नेता प्रतिपक्ष का पद 

केजरीवाल की आपत्ति पर जज ने भी टिप्पणी कि केजरीवाल ने ऐसा बयान नहीं दिया, जैसा कि CBI बता रही है। अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया पर दोष नहीं मढ़ा है। मामले में अब सियासी पारा भी हाई है। गिरफ्तारी को केजरीवाल की पत्नी ने तानाशाही करार देते हुए X पर लिखा- पूरा सिस्टम इसी कोशिश में है कि बंदा जेल से बाहर न आ जाए। ये कानून नहीं है ये तानाशाही है, इमरजेंसी है। तो आम आदमी पार्टी और इंडिया गठबंधन के नेताओं ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए बीजेपी पर निशाना साधा, तो बीजेपी ने भी आप को आईना दिखाया।

Read More: LK Advani admitted: देर रात बिगड़ी लाल कृष्ण आडवाणी की तबीयत, आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती  

इससे पहले सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम में केजरीवाल का शुगर लेवल गिर गया। जिसके बाद थोड़ी देर उन्हें अलग रूम में शिफ्ट किया गया, हालांकि थोड़ी देर में वो कोर्ट रुम वापस आ गए। बहरहाल पिछले 87 दिनों से जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को लोअर कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में 20 जून को जमानत दे दी थी। फिर ED ने हाईकोर्ट जाकर इसके खिलाफ याचिका लगाई, 25 जून को हाईकोर्ट ने लोअर कोर्ट का फैसला पलट दिया। उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई के बीच सीबीआई ने उन्हें रिमांड पर ले लिया है। कुल मिलाकर केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। ED के बाद CBI ने फंदा कस दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp