Ratan Tata last words Before Death

Ratan Tata last words Before Death : ‘मेरे बारे में सोचने के लिए धन्यवाद’, रतन टाटा के सोशल मीडिया पर आखिरी शब्द निधन के बाद हुए वायरल

Ratan Tata last words Before Death : जीवन के अंतिम समय में भी रतन टाटा एक्टिव थे।वे अपना समय सोशल मीडिया पर भी बिताते थे।

Edited By :   Modified Date:  October 10, 2024 / 12:28 AM IST, Published Date : October 10, 2024/12:28 am IST

नई दिल्ली : Ratan Tata last words Before Death : देश के जाने माने उद्योगपति समाजसेवी और टाटा ग्रुप के मुखिया रतन टाटा का निधन हो गया है। अपने सामाजिक कामों और चैरिटी के लिए मशहूर रतन नवल टाटा ने 86 वर्ष की उम्र में मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली। रतन टाटा ने अपनी जिंदगी में बहुत सारी बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। वह ना केवल एक सफल कारोबारी थे बल्कि एक शानदार लीडर, दानवीर और लाखों लोगों के लिए उम्मीद का प्रतीक भी बने।

यह भी पढ़ें : Ratan Tata Passed Away : टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा का निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा – उनके निधन से मुझे बहुत दुख हुआ

रतन टाटा के सोशल मीडिया पर आखिरी शब्द

Ratan Tata last words Before Death : जीवन के अंतिम समय में भी रतन टाटा एक्टिव थे।वे अपना समय सोशल मीडिया पर भी बिताते थे। कुछ दिनों पहले जब उनकी तबीयत खराब होने की खबर सामने आई थी तो रतन टाटा ने खुद एक्स पर पोस्ट किया था और ये पोस्ट ही सोशल मीडिया पर उनका आखिरी पोस्ट था।

उन्होंने अपने आखिरी पोस्ट को कैप्शन दिया था… मेरे बारे में सोचने के लिए धन्यवाद. उन्होंने अपने पोस्ट में आगे कहा था-

यह भी पढें : Ratan Tata Passes Away: नहीं रहे रतन टाटा, देश के लिए किए ये 5 बड़े काम जिन्हे नहीं भूल पाएंगे लोग 

पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

Ratan Tata last words Before Death : पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, श्री रतन टाटा जी के साथ मेरी अनगिनत मुलाकातें याद हैं। जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब मैं उनसे अक्सर मिलता था। हम विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करते थे। मुझे उनके विचार बहुत उपयोगी लगे। दिल्ली आने पर भी ये मुलाकातें जारी रहीं। उनके निधन से मुझे बहुत दुख हुआ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।

श्री रतन टाटा जी का सबसे अनोखा पहलू था बड़े सपने देखने और दूसरों को कुछ देने का उनका जुनून। वे शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता, पशु कल्याण जैसे मुद्दों को आगे बढ़ाने में सबसे आगे थे।

श्री रतन टाटा जी एक दूरदर्शी कारोबारी नेता, एक दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे। उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया। साथ ही, उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया। उन्होंने अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता के कारण कई लोगों के बीच अपनी जगह बनाई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp