अनंतनाग में 6 आतंकियों को सेना ने मार गिराया, हथियार और विस्फोटक बरामद | terrorist encounter in jammu kashmir

अनंतनाग में 6 आतंकियों को सेना ने मार गिराया, हथियार और विस्फोटक बरामद

अनंतनाग में 6 आतंकियों को सेना ने मार गिराया, हथियार और विस्फोटक बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : November 23, 2018/5:33 am IST

जम्मू। जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। अनंतनाग जिले में मुठभेड़ में सेना ने 6 आतंकियों को मार गिराया। सेना ने हथियार के साथ भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद की है।

पढ़ें-भारत को चौतरफा घेरने की कोशिश, नेपाल में आयुध फैक्ट्री और सड़क निर्माण 

इलाके में ऑपरेशन अब भी जारी है। सेना को अनंतनाग जिले के सेकीपोरा और बेजबहरा इलाके में कई आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। तड़के सुबह इलाके में सर्चिंग पर निकले सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जवाबी कार्रवाई में फोर्स ने छह आतंकियों को मार गिराया। इलाके में कुछ आतंकियों के अब भी छुपे होने की आशंका है लिहाजा ऑपरेशन अब भी जारी है। 

गौरतलब है कि इससे पहले शोपिंया में सोमवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया। इस ऑपरेशन में सेना का एक पैरा ट्रूपर शहीद हो गया था, वहीं दो अन्य घायल भी हुए। घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया दिया गया। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को शोपियां के गांव नदीगम में कुछ आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। इस आधार पर सुरक्षाबलों ने जब इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की आवाज सुनते ही सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था।