Section 144 implemented in Udaipur Rajasthan,

दो छात्रों के झगड़े के बाद तनाव, कई कारें जलाईं, दुकानों में की तोड़फोड़, धारा 144 लागू

Section 144 in Udaipur : दो छात्रों के झगड़े के बाद तनाव, कई कारें जलाईं, दुकानों में की तोड़फोड़ के बाद धारा 144 लागू।

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2024 / 09:49 PM IST, Published Date : August 16, 2024/9:49 pm IST

उदयपुर : Section 144 in Udaipur राजस्थान के उदयपुर से एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां के एक सरकारी स्कूल में दो छात्रों के बीच हुई लड़ाई और झड़प एक बड़े तनाव की वजह बन गई। इसके चलते मॉल में तोड़फोड़ के अलावा सड़क पर भी जबरदस्त बवाल मचा। लोगों नें कारों में आग तक लगा दी। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करके उपद्रवियों को खदे़ड़ा। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जिले के कलेक्टर ने धारा-144 लगाने का ऐलान कर दिया है।

दरअसल राजस्थान के उदयपुर में एक सरकारी स्कूल में दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले दो छात्रों के बीच कहासुनी हो गई, जो देखते ही देखते झगड़े ने हिंसक रूप ले लिया और एक छात्र ने अपने सहपाठी देवराज पर चाकू से हमला कर दिया। जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया। जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने कई वाहनों में आग लगा दी। जिसके बाद प्रशासन को धारा 144 लागू करनी पड़ी। घटना शुक्रवार को उदयपुर के सूरजपोल थाना क्षेत्र के भट्ठियानी चौहट्टा स्थित शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में हुई।

Read More : Suicide Attempt in Sidhi : स्कूली छात्रा ने की आत्महत्या की कोशिश। धारदार हथियार से अपने गले में किए वार। CCTV में कैद हुई घटना

हिंदू संगठनों ने घटना के विरोध में प्रदर्शन किया

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी छात्र घटना के बाद मौके से फरार हो गया। वहीं गंभीर रूप से घायल देवराज को महाराणा भोपाल सार्वजनिक अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी और आरोपी छात्र की तलाश में जुट गई। पुलिस ने बताया कि जिला अस्पताल की आईसीयू में भर्ती घायल छात्र हिंदू है, जबकि आरोपी मुस्लिम है। इस घटना से गुस्साए हिंदू संगठनों ने शहर के मधुबन इलाके में एकत्र हुए और विरोध-प्रदर्शन किया।

इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती

Section 144 in Udaipur अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी कि घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया और पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस घटना से इलाके में माहौल तनावपूर्ण है। इस घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने एक गैरेज में खड़ी तीन-चार कारों में आग लगा दी और पथराव भी किया। उदयपुर के पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल ने बताया, इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनाती की गई है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया, ‘घायल छात्र का अस्पताल में इलाज जारी है। हम अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की हैं।

Read More : BSNL Latest Recharge Plans : BSNL के इस प्लान ने मचाई धूम..! 160 दिन की वैधता के साथ मिलेगा भरपूर डेटा, आप भी उठाएं लाभ

घटना की व्यापारियों एवं संगठनों ने कड़ी निंदा की

उदयपुर की इस घटना से गुस्साए हिंदू संगठनों ने खेरवाड़ा नगर का बाजार बंद करने का आह्वान किया है। जिसके चलते हिंदू संगठनों ने बाजार को बंद करवाया। व्यापारियों और विभिन्न संगठनों ने बस स्टैंड पर एकत्रित होकर घटना की कड़ी निंदा की है। वहीं एहतियात के तौर पर पुलिस के जवान की तैनाती की गई है।

Read More : Shaniwar ke Upay : शनिवार को करें ये उपाय..! सभी कष्टों से मिलेगा छुटकारा, बरसेगी शनिदेव की कृपा

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers