PM Modi paid tribute to Ratan Tata

Ratan Tata Passed Away : टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा का निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा – उनके निधन से मुझे बहुत दुख हुआ

Ratan Tata Passed Away : देश के जाने माने उद्योगपति समाजसेवी और टाटा ग्रुप के मुखिया रतन टाटा का निधन हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  October 10, 2024 / 12:12 AM IST, Published Date : October 10, 2024/12:12 am IST

नई दिल्ली : Ratan Tata Passed Away : देश के जाने माने उद्योगपति समाजसेवी और टाटा ग्रुप के मुखिया रतन टाटा का निधन हो गया है। अपने सामाजिक कामों और चैरिटी के लिए मशहूर रतन नवल टाटा ने 86 वर्ष की उम्र में मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली। रतन टाटा ने अपनी जिंदगी में बहुत सारी बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। वह ना केवल एक सफल कारोबारी थे बल्कि एक शानदार लीडर, दानवीर और लाखों लोगों के लिए उम्मीद का प्रतीक भी बने। रतन टाटा के निधन के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

यह भी पढें : Ratan Tata Passed Away : नहीं रहे उद्योगपति रतन टाटा, अतुलनीय योगदान के लिए नवाजे गए थे पद्म विभूषण और पद्म भूषण से 

पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, श्री रतन टाटा जी के साथ मेरी अनगिनत मुलाकातें याद हैं। जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तब मैं उनसे अक्सर मिलता था। हम विभिन्न मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करते थे। मुझे उनके विचार बहुत उपयोगी लगे। दिल्ली आने पर भी ये मुलाकातें जारी रहीं। उनके निधन से मुझे बहुत दुख हुआ। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।

उन्हें एक और ट्वीट में लिखा कि, श्री रतन टाटा जी का सबसे अनोखा पहलू था बड़े सपने देखने और दूसरों को कुछ देने का उनका जुनून। वे शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, स्वच्छता, पशु कल्याण जैसे मुद्दों को आगे बढ़ाने में सबसे आगे थे।

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि, श्री रतन टाटा जी एक दूरदर्शी कारोबारी नेता, एक दयालु आत्मा और एक असाधारण इंसान थे। उन्होंने भारत के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित व्यापारिक घरानों में से एक को स्थिर नेतृत्व प्रदान किया। साथ ही, उनका योगदान बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया। उन्होंने अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता के कारण कई लोगों के बीच अपनी जगह बनाई।

यह भी पढ़ें : Ratan Tata passes away: रतन टाटा का निधन.. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में ली आखिरी सांस, कारोबारी जगत समेत देशभर में शोक का माहौल..

पद्म विभूषण और पद्म भूषण से नवाजे जा चुके थे टाटा

नई दिल्ली : Ratan Tata Passed Away :  रतन नवल टाटा को राष्ट्र निर्माण में उनके अतुलनीय योगदान के लिए दो सबसे उच्च नागरिक सम्मानों से नवाजा जा चुका है। उन्हें पद्म विभूषण और पद्म भूषण मिल चुका है। टाटा ग्रुप को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले रतन टाटा ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले उद्योगपति भी हैं।

रतन टाटा का जन्म 1937 में जाने-माने पारसी टाटा परिवार में हुआ। उनके पिता नवल टाटा और मां सूनी टाटा थीं। कम उम्र में ही उन्होंने अपने पारिवारिक बिजनेस की बागडोर संभाली। उन्होंने मशहूर हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की। उन्होंने Cornell University से आर्किटेक्चर में ग्रेजुएशन किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp