तमिलनाडु अवैध शराब घटना : न्यायमूर्ति गोकुलदास ने शुरू की जांच |

तमिलनाडु अवैध शराब घटना : न्यायमूर्ति गोकुलदास ने शुरू की जांच

तमिलनाडु अवैध शराब घटना : न्यायमूर्ति गोकुलदास ने शुरू की जांच

:   Modified Date:  June 21, 2024 / 10:19 PM IST, Published Date : June 21, 2024/10:19 pm IST

कल्लाकुरिची, 21 जून (भाषा) तमिलनाडु में अवैध शराब पीने से 47 लोगों की मौत होने की घटना की जांच के लिए गठित एक सदस्यीय आयोग ने शुक्रवार को काम शुरू कर दिया।

मद्रास उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश बी गोकुलदास आयोग के प्रमुख हैं। उन्होंने जांच के सिलसिले में कल्लाकुरिची सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का दौरा किया।

उन्होंने जांच के संबंध में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जो अब प्रारंभिक चरण में है।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘अभी कुछ भी टिप्पणी करने की गुंजाइश नहीं है। जांच की रिपोर्ट सरकार को सौंपी जाएगी, जिसके लिए तीन महीने का समय दिया गया है।’’

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कल्लाकुरिची शराब घटना पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का जवाब देते हुए राज्य विधानसभा में कहा कि कुल 164 प्रभावित व्यक्तियों में से 117 का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है और 47 की मौत हो गई है।

इस बीच, विपक्ष के नेता और अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के प्रमुख ई. के. पलानीस्वामी ने शुक्रवार को कल्लाकुरिची शराब त्रासदी की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की।

पलानीस्वामी ने कहा, ‘‘अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है’ तथा कई अन्य लोगों की दृष्टि प्रभावित हुई है। जहरीली शराब घटना की जांच सीबीआई को सौंपी जानी चाहिए। राज्य सरकार को सीबीआई जांच में सहयोग करना चाहिए।’’

अन्नाद्रमुक प्रमुख ने इस घटना के लिए ‘अयोग्य’ शासन और मुख्यमंत्री को दोषी ठहराया और मांग की कि मुख्यमंत्री स्टालिन इस मुद्दे पर नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दें।

भाषा रवि कांत अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)