राहुल गांधी के बयान से नाराज हुए सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती, कहा- इसका खंडन करता हूं | Syed Naseeruddin Chishti

राहुल गांधी के बयान से नाराज हुए सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती, कहा- इसका खंडन करता हूं

राहुल गांधी के बयान से नाराज हुए ऑल इंडिया सूफी सज्जादा नशीन काउंसिल, कहा- इसका खंडन करता हूं!Syed Naseeruddin Chishti

Edited By :   Modified Date:  July 1, 2024 / 08:12 PM IST, Published Date : July 1, 2024/8:12 pm IST

नई दिल्ली: Syed Naseeruddin Chishti 18वीं लोकसभा के गठन के बाद संसद का पहला सत्र चल रहा है। आज संसद सत्र का 6वां दिन है। सदन में आज पक्ष और विपक्ष दोनों के बीच जबरदस्त हंगामा देखने को मिला। आज लोकसभा की कार्रवाही के दौरान कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भगवान शिव का तस्वीर दिखाई।

Read More: Omar Abdullah on Three New Criminal Laws: ‘ये हुकूमत भाजपा की हुकूमत नहीं है…’, जानें उमर अब्दुल्ला ने क्यों कही ये बात… 

Syed Naseeruddin Chishti इसके साथ उन्होंने गुरुनानक देव जी के लिए भी कहा कि वे भी अभय मुद्रा लगाकर बैठे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि अभय मुद्रा का हिंदू धर्म समेत दूसरे धर्मों में बड़ा महत्व है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का सिबंल भी इसी अभयमुद्रा की तरह है।

Read More: IAS Transfer: एक साथ कई आईएएस अधिकारियों के तबादले, मुख्य सचिव के बदलते ही हुआ बड़ा फेरबदल 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि अभयमुद्रा निर्भयता का संकेत है। आश्वासन और सुरक्षा का भी संकेत है। यह डर को दूर करती है। हिंदू धर्म, इस्लाम, सिख धर्म और बौद्ध धर्म और अन्य भारतीय धर्मों में दिव्य सुरक्षा और आनंद प्रदान करता है। हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और भय को खत्म करने की बात की है। राहुल गांधी ने कहा कि कुरान में भी लिखा है कि डराना मना है, लेकिन सत्ताधारी दल के लोग डराने और हिंसा फैलाने का काम करते हैं।

Read More: Chacha-Bhatiji Ki Love Story : ‘भतीजी को भगाकर घर लाया चाचा’..! परिजनों ने लगाई फटकार, फिर दोनों ने मिलकर कर दिया कांड 

अब उनके इस भाषण पर ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल के चेयरमैन सैयद नसरुद्दीन चिश्ती ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अपना बयान सही करना चाहिए। उन्होंने कहा कि “आज संसद में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा है कि इस्लाम में अभयमुद्रा भी है। इस्लाम में मूर्ति पूजा का कोई जिक्र नहीं है और न ही किसी तरह की मुद्रा है। मैं इसका खंडन करता हूं, इस्लाम में अभयमुद्रा का कोई जिक्र नहीं है और मेरा मानना ​​है कि राहुल गांधी को अपना बयान सही करना चाहिए।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers