#क्रुणाल_पंड्या_सस्पेंड_करो... सोशल मीडिया पर चल रहा ट्रेंड, जानें क्या है इस पूरे विवाद की जड़ |

#क्रुणाल_पंड्या_सस्पेंड_करो… सोशल मीडिया पर चल रहा ट्रेंड, जानें क्या है इस पूरे विवाद की जड़

#Suspend_Krunal_Pandya... Trending on social media: इस घटना पर डूंगरपुर के बिछिवाड़ा थाने में तैनात पुलिस कांस्टेबल क्रुणाल पंड्या का कहना है कि मैंने डूंगरपुर को नक्सलवाद से जोड़ने वाला कोई स्टे्टस नहीं लगाया है।

Edited By :   Modified Date:  July 6, 2024 / 08:25 PM IST, Published Date : July 6, 2024/8:22 pm IST

डूंगरपुर: सोशल मीडिया पर #Krunal_Pandya_Suspend_Karo हैशटैग के साथ हजारों पोस्ट किए जा रहे हैं। #क्रुणाल_पंड्या_सस्पेंड_करो टॉप ट्रेडिंग में बना है। हजारों लोग इस हैशटैग के साथ अपनी बात लिख रहे हैं। लोग क्रुणाल पंड्या को सस्पेंड करने की मांग कर रहे हैं। हालांकि यहां बता दें कि यह मामला क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या से जुड़ा नहीं है। आखिरकार क्या है इस सोशल मीडिया ट्रेंड की वजह, क्यों इस हैशटैग के साथ हजारों ट्वीट हो रहे हैं?

दरअसल, यह मामला राजस्थान के डूंगरपुर जिले का है, जहां दोवड़ा थाना क्षेत्र के चितरेटी नरणिया श्मशान घाट के पास बुधवार रात पथराव में कार में बैठी लीलवासा गांव की रहने वाली 21 वर्षीय माही पंचाल गंभीर रूप से घायल हो गई थी। कहा जा रहा है कि पथराव में कार में बैठी एक लड़की के घायल होने के बाद डूंगरपुर के बिछिवाड़ा थाने में तैनात पुलिस कांस्टेबल क्रुणाल पंड्या ने “नक्सलवाद की ओर बढ़ता डूंगरपुर” का स्टेट्स लगाया गया था।

एक पुलिस जवान द्वारा आदिवासी बाहुल्य डूंगरपुर को नक्सलवाद से जोड़ने की बात से आदिवासी समाज गुस्से में है। जिसके बाद आदिवासी संगठनों द्वारा सोशल मीडिया एक्स पर #क्रुणाल_पंड्या_सस्पेंड_करो नंबर वन पर ट्रेंड कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि 4 जुलाई को असामाजिक तत्वों ने एक के बाद करीब 4 वाहनों पर पथराव कर वाहनों के कांच फोड़ दिए। बदमाशों ने माही पंचाल के परिवार की कार को रोकने के लिए अंधाधुंध पत्थर मारना शुरू किया था। जिस जगह पर पथराव किया है, वहां पर पहली बार पथराव की घटना सामने आई है। जानकारी मिलते ही दोवड़ा पुलिस ने तुरंत नाकाबंदी कर, मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर बदमाशों की तलाश शुरू की।

पीड़ित माही के परिजनों ने दोवड़ा पुलिस को रिपोर्ट दी है। दोवड़ा थानाधिकारी मदनलाल ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही रात को दो टीम बना कर संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी थी और इस मामले दो बाल अपचारियों सहित चार को डिटेन किया है।

‘मैंने ऐसा कोई स्टेट्स नहीं लगाया’

इस घटना पर डूंगरपुर के बिछिवाड़ा थाने में तैनात पुलिस कांस्टेबल क्रुणाल पंड्या का कहना है कि मैंने डूंगरपुर को नक्सलवाद से जोड़ने वाला कोई स्टे्टस नहीं लगाया है। आप मेरा मोबाइल चेक कर सकते हैं। सिपाही क्रुणाल पंड्या ने कहा कि मैंने चितरेटी पथराव की घटना पर केवल इतना लिखा था कि ये किस ओर जा रहा है डू्ंगरपुर। कांस्टेबल क्रुणाल पंड्या ने कहा मैं इस मामले में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने जा रहा हूं।

read more: Ind Vs Zim 1st T20 Match : हरारे में हारी टीम इंडिया..! 102 रनों पर ढेर हुए भारतीय खिलाड़ी, जिम्बाब्वे ने 13 रन से जीता मैच

read more: देश के हर जिले में सहकारी बैंक, दूध उत्पादक संघ स्थापित करने की योजना: अमित शाह