सरकारी कार्यालयों का करें औचक निरीक्षण, विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति जांचें : योगी आदित्यनाथ |

सरकारी कार्यालयों का करें औचक निरीक्षण, विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति जांचें : योगी आदित्यनाथ

सरकारी कार्यालयों का करें औचक निरीक्षण, विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति जांचें : योगी आदित्यनाथ

:   Modified Date:  July 5, 2024 / 09:55 PM IST, Published Date : July 5, 2024/9:55 pm IST

बस्ती (उप्र), पांच जुलाई (भाषा) उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि समय से बच्चों का नामांकन हो और विद्यालयों में शिक्षक समय से आएं।

उन्होंने उनसे विद्यालयों का औचक निरीक्षण भी करने को कहा।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को मंडलायुक्त कार्यालय के सभागार में मंडलीय समीक्षा बैठक की, जिसमें बस्ती के अलावा संत कबीर नगर तथा सिद्धार्थनगर जिलों के जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े।

उन्होंने आगामी त्यौहारों के मद्देनजर अभी से ही कार्ययोजना बना लेने का निर्देश देते हुए कहा कि मोहर्रम में अस्त्र-शस्त्र पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा और उस दौरान जूलुस पर कड़ी निगाह रखी जाए।

उन्होंने कहा कि नयी परम्परा न शुरू हो, इसका ध्यान रखा जाए और कावड़ यात्रा के दौरान डीजे के आवाज की ऊंचाई मानक के अनुसार ही रखी जाए।

मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। उन्होंने महिला सुरक्षा के लिए निर्देश दिया कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर वर्दी में तथा बिना वर्दी में पुलिस की तैनाती की जाए।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार पूर्वाह्न बस्ती पहुंचे और यहां पुलिस लाइन हेलीपैड पर उनका स्वागत जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने किया। योगी ने सबसे पहले सर्किट हाउस में मंत्री, सांसदों, विधायकों और ब्लॉक प्रमुखों से मुलाकात की। इसके उपरांत मंडलायुक्त कार्यालय परिसर में वन महोत्सव-2024 वृक्षारोपण अभियान के अन्तर्गत उन्होंने पारिजात का पौधा रोपा।

मुख्यमंत्री ने मंडल में चल रही महत्वाकांक्षी विकास परियोजनाओं और जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने सबसे पहले स्कूल चलो अभियान की समीक्षा करते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने निर्देश दिया कि बच्चों का नामांकन समय से हो। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि विद्यालयों में शिक्षक समय से आएं।

उन्होंने निर्देश दिया कि बच्चों के यूनिफार्म, कापी-किताब समय से उपलब्ध करा दिया जाए।

बाढ़ से बचाव की समीक्षा करते हुए उन्होंने समस्त जनपदों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि संवेदनशील और अतिसंवेदनशील तटबंधों की निगरानी रखी जाए। उन्होंने कहा कि बाढ़ आने से पूर्व ही समस्त तैयारिया पूर्ण कर ली जाए, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता ना बरती जाए।

भाषा सं आनन्द

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)