India News Today 24 July Live Update
LIVE NOW

India News Today 24 July Live Update : CG: प्रदेश के 36 उप पुलिस अधीक्षकों का तबादला, गृह विभाग (पुलिस) ने जारी की फेरबदल की सूची..

Edited By :   Modified Date:  July 24, 2023 / 10:48 PM IST, Published Date : July 24, 2023/7:22 am IST

India News Today 24 July Live Update : रायपुर: राज्य पुलिस सेवा के 36 उप पुलिस अधीक्षकों का बड़ा तबादला लिस्ट जारी किया गया हैं। इस लिस्ट में ज्यादातर ऐसे अधिकारी हैं जो लम्बे वक़्त से एक ही जगह पर जमे थे। (CG DSP Transfer List) इस सूची में कई जिला मुख्यालय के सीएसपी और अनुविभागो में बतौर पुलिस अनुविभागीय अधिकारी के तौर पर तैनात डीएसपी का तबादला हुआ हैं। गृह विभाग के अवर सचिव की तरफ से यह सूची जारी की गई हैं।

उज्जैन। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर से सोमवार को श्रावण मास में भगवान महाकाल की तीसरी सवारी निकली जा रही है। सवारी में भक्तों को भगवान महाकाल के एक साथ तीन रूपों में दर्शन दे रहे है। काफी संख्या में भक्तों की भीड़ लगी हुई है। मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान उज्जैन पहुंच चुके हैं। जहां उन्होंने सबसे पहले बाबा महाकाल का पूजन किया और अब सवारी में शामिल हुए है।

 

नई दिल्ली। मस्जिद समिति ने सुप्रीम कोर्ट से मस्जिद परिसर के ASI सर्वेक्षण पर जिला अदालत के आदेश पर रोक लगाने का अनुरोध किया। सुप्रीम कोर्ट ने वकील अहमदी से कहा कि वह लगभग दो सप्ताह तक खुदाई नहीं कर सकते हैं लेकिन अभी चल रहा काम पूजा में कैसे बाधा डाल रहा है और ASI अभी तक संरचना को नहीं छू रहा है, यह सिर्फ माप और फोटोग्राफी है।

India News Today 24 July Live Update :  मणिपुर में महिला के साथ गैंगरेप और कैमरे के सामने निर्वस्त्र कर परेड कराने की शर्मनाक घटना ने पूरे देश के हिलाकर रख दिया है। पूरे देश में मणिपुर की घटना की आलोचना हो रही है और विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में भी आदिवासी बहुल क्षेत्र बस्तर संभाग को बंद करने का आह्वान किया गया है। सर्व आदिवासी समाज की तरफ से 24 जुलाई यानी आज संभाग बंद की घोषणा की गयी है। सर्व आदिवासी समाज ने ऐसे घृणित कार्य की निंदा करते हुए इसे संपूर्ण नारी जाति का अपमान बताया है। सर्व आदिवासी समाज ने कहा कि मणिपुर की घटना ने हर किसी शर्मिंदा कर दिया है, ऐसे में समाज ने बंद का आह्वान कर घटना का विरोध जताने का फैसला लिया गया है।

 

वाराणसी : India News Today 24 July Live Update : वाराणसी जिला न्यायालय के आदेश के बाद आज से ज्ञानवापी परिसर का वैज्ञानिक सर्वे शुरू हो गया है। वजूखाने को छोड़कर बाकी पूरे परिसर का भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) द्वारा सर्वे किया जा रहा है। इसके बाद 4 अगस्त तक एएसआई की टीम अपना सर्वे रिपोर्ट कोर्ट को सौंपेगी। हालांकि सर्वे के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी ना हो, इसके लिए व्यवस्था पहले से ही पूरी कर ली गई है। ज्ञानवापी परिसर का सर्वे करने वाली टीम रविवार रात को ही वाराणसी पहुंच गई थी और कमिश्नर के साथ बैठक का एक दौर भी पूरा हो चुका है।