स्टालिन की अमेरिका यात्रा: तमिलनाडु सरकार ने किए ‘इटॉन’, ‘एश्योरेंट’ के साथ करार |

स्टालिन की अमेरिका यात्रा: तमिलनाडु सरकार ने किए ‘इटॉन’, ‘एश्योरेंट’ के साथ करार

स्टालिन की अमेरिका यात्रा: तमिलनाडु सरकार ने किए ‘इटॉन’, ‘एश्योरेंट’ के साथ करार

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 03:27 PM IST, Published Date : September 4, 2024/3:27 pm IST

चेन्नई, चार सितंबर (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन अमेरिका की यात्रा पर हैं और इस दौरान तमिलनाडु सरकार ने अनुसंधान एवं विकास तथा चेन्नई में इंजीनियरिंग केंद्र के विस्तार के लिए एक प्रौद्योगिकी कंपनी ‘इटॉन’ के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किये।

राज्य सरकार ने व्यापक जोखिम प्रबंधन समाधान प्रदाता ‘एश्योरेंट’ के साथ भी एक समझौता किया है, जिसके तहत एक ‘ग्लोबल केपेबिल्टी सेंटर’ की स्थापना की जाएगी। यह कंपनी का भारत में पहला ऐसा केंद्र होगा। डबलिन (आयरलैंड) और बीचवुड (ओहियो-अमेरिका) में मुख्यालय वाली ‘इटॉन कॉरपोरेशन’ और अटलांटा (अमेरिका) में मुख्यालय वाली ‘एश्योरेंट’ दोनों ही अमेरिका की 500 सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल हैं।

यहां जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि समझौतों पर तीन सितंबर को शिकागो में हस्ताक्षर किए गए तथा ‘इटॉन’ के साथ हुए करार से 500 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

स्टालिन ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘शिकागो में एक और सफल दिन! 200 करोड़ रुपये के आरएंडडी और चेन्नई में इंजीनियरिंग सेंटर विस्तार के लिए इटॉन के साथ एमओयू किया, जिससे 500 नौकरियां पैदा होंगी। इसके अलावा भारत में ‘एश्योरेंट’ का पहला ‘ग्लोबल कैपेबिलिटी सेंटर’ भी बनेगा, जो जल्द ही चेन्नई में शुरू होगा।’’

उद्योग मंत्री टी आर बी राजा, निवेश करने वाली कंपनियों और सरकार के शीर्ष अधिकारी इसमें शामिल हुए।

भाषा शोभना अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)