राहुल गांधी के खिलाफ जम्मू में एसएसडीएफ का विरोध प्रदर्शन, माफी की मांग |

राहुल गांधी के खिलाफ जम्मू में एसएसडीएफ का विरोध प्रदर्शन, माफी की मांग

राहुल गांधी के खिलाफ जम्मू में एसएसडीएफ का विरोध प्रदर्शन, माफी की मांग

:   Modified Date:  July 2, 2024 / 04:58 PM IST, Published Date : July 2, 2024/4:58 pm IST

जम्मू, दो जुलाई (भाषा) शिव सेना डोगरा फ्रंट (एसएसडीएफ) ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की ओर से हिंदुत्व को लेकर की गई टिप्पणी के खिलाफ यहां मंगलवार को प्रदर्शन किया और मार्च निकाला।

एसएसडीएफ के कार्यकर्ताओं ने देश के बहुसंख्यक समुदाय की भावनाओं को कथित तौर पर ठेस पहुंचाने के लिए गांधी से माफी की मांग की।

विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस नेता के खिलाफ नारे लगाए और उन पर कांग्रेस समर्थक एक विशेष समुदाय को खुश करने के लिए जानबूझकर हिंदुओं को नाराज करने का आरोप लगाया।

एसएसडीएफ प्रमुख अशोक गुप्ता के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने गांधी और उनकी पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए शहर में मार्च किया। हाथ में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा, तख्तियां और शिव सेना संस्थापक बाल ठाकरे की तस्वीरें लेकर उन्होंने राहुल गांधी से माफी की मांग की और नारे लगाए।

एसएसडीएफ अध्यक्ष ने भारत में बहुसंख्यक समुदाय की भावनाओं का कथित तौर पर अपमान करने के लिए गांधी से सार्वजनिक रूप से माफी की मांग की।

गुप्ता ने कहा, ‘‘उन्होंने अपनी पार्टी का समर्थन करने वाले एक विशेष समुदाय को खुश करने के लिए हिंदुओं का अपमान किया। यह मुद्दा समुदाय के सम्मान के बारे में है, न कि हिंदू बनाम मुसलमानों के बारे में। यह गंदी राजनीति के बारे में है। लोकसभा अध्यक्ष को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गांधी माफी मांगें या उन्हें उनके पद से हटा दिया जाना चाहिए।’’

गांधी की टिप्पणी की आलोचना करते हुए गुप्ता ने सवालिया अंदाज में कहा, ‘‘क्या हिंदू स्वाभाविक रूप से हिंसक हैं? क्या 110 करोड़ हिंदू हिंसा में शामिल हैं और नफरत फैलाते हैं? राहुल गांधी का हिंदुओं के प्रति बयान शर्मनाक और अपमानजनक है।’’

उन्होंने पूछा, ‘‘वर्ष 1947 में भारत में पांच करोड़ मुसलमान थे और अब 20 करोड़ हैं। क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि हिंदू हिंसक और असहिष्णु थे? पाकिस्तान में 20 प्रतिशत हिंदू थे, लेकिन अब केवल दो प्रतिशत हैं। मुझे बताएं कि आप हिंसा और नफरत फैलाने के लिए किसे जिम्मेदार मानते हैं ?’’

गुप्ता ने दिवंगत नेता बाला साहेब ठाकरे की एक तस्वीर दिखाते हुए कहा, क्या वह हिंसक और नफरत फैलाने वाले थे? उनके बेटे को इसका अवश्य जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी पूरे हिंदू समाज को बदनाम नहीं कर सकता।

भाषा संतोष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)