सिक्किम: बुनियादी सड़क ढांचे में सुधार के लिए मुख्यमंत्री ने बीआरओ के साथ बैठक की |

सिक्किम: बुनियादी सड़क ढांचे में सुधार के लिए मुख्यमंत्री ने बीआरओ के साथ बैठक की

सिक्किम: बुनियादी सड़क ढांचे में सुधार के लिए मुख्यमंत्री ने बीआरओ के साथ बैठक की

:   Modified Date:  October 1, 2024 / 01:06 PM IST, Published Date : October 1, 2024/1:06 pm IST

गंगटोक, एक अक्टूबर (भाषा) सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) और राज्य सरकार के अधिकारियों से सिक्किम, विशेष रूप से उत्तरी सिक्किम में बुनियादी ढांचे में सुधार के उपाय करने को कहा।

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार देर शाम मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर आयोजित उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में तमांग ने संवेदनशील और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों, खासकर उत्तरी सिक्किम में सड़क अवसंरचना की समस्या के समाधान के लिए तत्काल और स्थायी समाधान खोजने की आवश्यकता पर जोर दिया।

व्यापक मूल्यांकन और कार्य योजना सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण क्षेत्रों में संयुक्त निरीक्षण पर सहमति बनी।

मुख्यमंत्री ने संयुक्त निरीक्षण में तेजी लाने के महत्व पर जोर दिया और अधिकारियों से आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने का आग्रह किया।

उन्होंने राज्य भर में क्षतिग्रस्त सड़कों की तत्काल मरम्मत करने को कहा और पुनर्निर्माण प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए तत्काल कदम उठाने की बात कही।

तमांग ने सिक्किम के विकास और रणनीतिक क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के उद्देश्य से बीआरओ की सक्रिय भागीदारी तथा मूल्यवान चर्चाओं के लिए आभार व्यक्त किया।

बैठक में बीआरओ के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रघु श्रीनिवासन और ‘प्रोजेक्ट स्वास्तिक’ के मुख्य अभियंता ब्रिगेडियर मनोज गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एस. डी. ढकाल तथा सड़क एवं पुल विभाग के सचिव डी. दादुल शामिल हुए।

सिक्किम में पिछले एक सप्ताह में बहुत भारी वर्षा हुई है, जिससे विशेष रूप से उत्तरी सिक्किम में सड़क अवसंरचना को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा है और वहां जन जीवन प्रभावित हुआ है।

मंगत जिला यानी उत्तरी सिक्किम में भारी बारिश के कारण कई सड़के क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं।

भाषा यासिर नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)