Shopkeepers will have to write their names on Kanwar Yatra route in Haridwar

Kanwar Yatra Haridwar: अब इस शहर में कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानदारों को लिखना होगा नाम, SSP ने जारी किया आदेश

Kanwar Yatra Haridwar : उत्तराखंड के हरिद्वार में भी कांवड़ यात्रा मार्ग पर रेस्टोरेंट और होटलोंं को अपने सही नाम के साथ बोर्ड लगाना होगा।

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2024 / 03:54 PM IST, Published Date : July 19, 2024/3:54 pm IST

हरिद्वार : Kanwar Yatra Haridwar: उत्तर प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड के हरिद्वार में भी कांवड़ यात्रा मार्ग पर रेस्टोरेंट और होटलोंं को अपने सही नाम के साथ बोर्ड लगाना होगा। हरिद्वार पुलिस ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल का कहना है कि कांवड़ यात्रा के दौरान कई बार विवाद की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। इसलिए निर्णय लिया गया है कि कांवड़ मार्ग में पड़ने वाले होटल, ढाबे, रेस्तरां और रेड़ी-पटरी वालों को अपनी दुकानों पर मालिक के नाम लिखने होंगे। ऐसा न करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Gonda Train Accident: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ रेल हादसे में बढ़ी मृतकों की संख्या, अब तक इतने लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल 

Kanwar Yatra Haridwar: बता दें कि, बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर खाने-पीने की सभी दुकानों पर मालिकों का नाम प्रदर्शित करने का आदेश जारी किया था ।स्थानीय पुलिस प्रमुख अभिषेक सिंह ने एक वीडियो संदेश जारी कर इस संबंध में जानकारी दी थी।

अभिषेक सिंह ने खाने-पीने की दुकानों पर उनके मालिकों के नाम प्रदर्शित करने के आदेश के बारे में पूछे जाने पर बताया, ”जिले में कांवड़ यात्रा की तैयारियां शुरू हो गई हैं। जिले में लगभग 240 किलोमीटर का कांवड़ मार्ग है। मार्ग पर सभी होटल, ढाबे, ठेले वालों से अपने मालिकों या फिर वहां काम करने वालों के नाम प्रदर्शित करने को कहा गया है।” उन्होंने बताया, ”यह इसलिये जरूरी है ताकि किसी भी प्रकार का कोई भ्रम किसी कांवड़िये के अंदर ना रहे।”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp