सरकार गिराने के भाजपा विधायक के दावे पर कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं : शिवकुमार |

सरकार गिराने के भाजपा विधायक के दावे पर कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं : शिवकुमार

सरकार गिराने के भाजपा विधायक के दावे पर कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं : शिवकुमार

:   Modified Date:  September 30, 2024 / 03:50 PM IST, Published Date : September 30, 2024/3:50 pm IST

बेंगलुरु, 30 सितंबर (भाषा) कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने सोमवार को कहा कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ विधायक के इस दावे के मद्देनजर कानूनी विकल्प तलाशे जाएंगे कि उनकी पार्टी के एक ‘बड़े नेता’ ने राज्य की कांग्रेस सरकार को गिराने और मुख्यमंत्री बनने के लिए बड़ी राशि अलग से रखी हुई है।

भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने हालांकि रविवार को यह भी कहा कि उनकी पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व और विधायक ‘इस तरह के किसी भी अभियान और (विधायकों की) खरीद फरोख्त’ के खिलाफ हैं ।

उन्होंने कहा कि यह सरकार अपने आप ही गिर जायेगी ।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘मैंने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस की एक बैठक बुलायी है। ‘उन्होंने’ हमारी सरकार को गिराने के लिये 1200 करोड़ रुपये रखे हैं। इस बारे में हम अपनी कानूनी टीम के साथ चर्चा करेंगे। मैंने इससे पार्टी के अलाकमान को भी अवगत कराया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जो भी हो, मामले की जांच आयकर विभाग को करनी होगी। मैंने केपीसीसी में एक बैठक बुलाई है ताकि पता चल सके कि इस मामले में कानून क्या कहता है।’

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री जी परमेश्वर के साथ उनकी बैठक विजयपुरा विधायक के बयान के बाद कानूनी विकल्पों पर विचार करने के लिए थी।

भाषा रंजन रंजन नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)