शिवकुमार ने कर्नाटक में तीन और उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग का मखौल उड़ाया |

शिवकुमार ने कर्नाटक में तीन और उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग का मखौल उड़ाया

शिवकुमार ने कर्नाटक में तीन और उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग का मखौल उड़ाया

:   Modified Date:  June 27, 2024 / 04:14 PM IST, Published Date : June 27, 2024/4:14 pm IST

बेंगलुरु, 27 जून (भाषा) कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने राज्य में तीन और उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की कुछ मंत्रियों की मांग का बृहस्पतिवार को मखौल उड़ाते हुए कहा कि उन्हें मीडिया से इस पर चर्चा करके कोई ‘‘समाधान’’ नहीं मिलेगा।

कुछ मंत्री मांग कर रहे हैं कि वीरशैव-लिंगायत, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक समुदायों के नेताओं को उपमुख्यमंत्री का पद दिया जाए।

अभी वोक्कालिगा समुदाय के सदस्य शिवकुमार ही सिद्दरमैया नीत सरकार में इकलौते उपमुख्यमंत्री हैं।

शिवकुमार ने अपनी नाखुशी का खुले तौर पर इजहार करते हुए कहा, ‘‘अखबारों या मीडिया से बात करने वाले लोगों को जाकर आलाकमान से बात करने दीजिए, समाधान लाने दीजिए। उन्हें जाने दीजिए और जो समाधान वे चाहते हैं, वह लाने दीजिए। मीडिया के सामने चर्चा करने की कोई जरूरत नहीं है। मैं मीडिया के सामने कोई भी चर्चा नहीं करूंगा।’’

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘न तो समाचार पत्र और न ही टीवी चैनल इसके लिए कोई समाधान देंगे, आप (मीडिया) केवल चर्चा को हवा देते हैं, बस।’’

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष को बदलने की जरूरत के बारे में पार्टी के कुछ वर्गों की मांग से जुड़े सवाल पर शिवकुमार ने कहा, ‘‘बहुत खुशी की बात है, उन्हें समय बर्बाद नहीं करना चाहिए, उन्हें इसका समाधान तलाशना चाहिए…उन्हें जाने दीजिए और वे जो भी चाहते हैं, उसका समाधान तलाशना चाहिए, हमें कोई आपत्ति नहीं है।’’

अभी शिवकुमार केपीसीसी अध्यक्ष हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि सिद्दरमैया ने मंत्री के एन राजन से फोन पर बात की, जो ऐसी मांग करने वाले प्रमुख नेता हैं। सिद्दरमैया ने राजन को इस मुद्दे पर सार्वजनिक रूप से बयानबाजी करने के खिलाफ आगाह किया है। उनका मानना है कि इस पर सार्वजनिक बयानबाजी का सरकार तथा पार्टी पर नकारात्मक असर पड़ेगा।

कांग्रेस के एक वर्ग का मानना है कि उपमुख्यमंत्री के तीन और पद की मांग कर रहे मंत्रियों का बयान शिवकुमार को नियंत्रण में रखने के लिए सिद्दरमैया खेमे की एक योजना का हिस्सा है। ऐसी चर्चा है कि शिवकुमार इस सरकार का ढाई साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद मुख्यमंत्री पद मांग सकते हैं।

सिद्दरमैया के करीबी माने जाने वाले सहकारिता मंत्री राजन, आवासीय मंत्री बी जेड जमीर अहमद खान, लोक निर्माण मंत्री सतीश जारकीहोली और कई अन्य नेताओं ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक बार फिर तीन और उपमुख्यमंत्री पदों की मांग तेज कर दी।

इस बीच, शिवकुमार का खेमा भी अपने नेता के समर्थन में खुले तौर पर सामने आने लगा है।

चन्नागिरि से कांग्रेस विधायक बसवराजू वी शिवगंगा ने बुधवार को पार्टी से शिवकुमार को मुख्यमंत्री बनाने का अनुरोध किया।

भाषा गोला अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)