शिंदे ने राहुल गांधी के बारे में विवादित बयान देने वाले विधायक की प्रशंसा की |

शिंदे ने राहुल गांधी के बारे में विवादित बयान देने वाले विधायक की प्रशंसा की

शिंदे ने राहुल गांधी के बारे में विवादित बयान देने वाले विधायक की प्रशंसा की

:   Modified Date:  September 19, 2024 / 06:42 PM IST, Published Date : September 19, 2024/6:42 pm IST

बुलढाणा, 19 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपनी पार्टी शिवसेना के विधायक संजय गायकवाड का बृहस्पतिवार को समर्थन करते हुए कांग्रेस से राहुल गांधी के खिलाफ आरक्षण को लेकर उनकी टिप्पणी के लिए प्रदर्शन करने को कहा।

विधायक गायकवाड ने पूर्व में कहा था कि आरक्षण संबंधी टिप्पणी के लिए राहुल गांधी की जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। इसके लिए गायकवाड की विभिन्न दलों के नेताओं ने आलोचना की है।

हाल में अमेरिका की यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी आरक्षण खत्म करने के बारे में तब सोचेगी, जब भारत में आरक्षण के लिहाज से निष्पक्षता होगी और अभी ऐसा नहीं है।

शिंदे ने आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी पर आतंकवादी अफजल गुरु का ‘समर्थन’ करने के लिए निशाना साधा। आतिशी 21 सितंबर को दिल्ली की मुख्यमंत्री की शपथ लेने जा रही हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दावा कर रही है कि आतिशी के माता-पिता ने संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के लिए दया याचिका पर हस्ताक्षर किए थे।

महाराष्ट्र राज्य सरकार की लाडकी बहिन योजना से जुड़े एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिंदे ने बुलढाणा में संतों और अन्य व्यक्तियों की प्रतिमाओं की परिकल्पना के लिए गायकवाड की प्रशंसा की।

शिंदे ने कहा, ‘कांग्रेस को आरक्षण के खिलाफ राहुल गांधी के बयान के लिए उनके आवास के सामने विरोध प्रदर्शन करना चाहिए। विपक्ष ने संविधान बदलने और आरक्षण समाप्त किये जाने के बारे में झूठी बातें फैलाईं। अब कांग्रेस के नेता विदेश जाकर आरक्षण समाप्त करने की बात कर रहे हैं। यह बाबासाहेब आंबेडकर और संविधान का अपमान है।’

महायुति के समाज के वंचित तबकों की मदद के लिए आरक्षण के पक्ष में होने की बात पर जोर देते हुए शिंदे ने राज्य के लोगों से आरक्षण के खिलाफ बयान देने वालों को सबक सिखाने का आग्रह किया।

हालांकि, गांधी ने कहा है कि उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया गया और वह चाहते हैं कि आरक्षण की 50 प्रतिशत की सीमा को हटा दिया जाए।

आतिशी पर निशाना साधते हुए शिंदे ने दावा किया, ‘अफजल गुरु जैसे आतंकवादियों का समर्थन करने वाले लोगों को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। यह देशद्रोह है।’

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष यह दावा करके लोगों को गुमराह कर रहा है कि दलितों, आदिवासियों और किसानों के कल्याण के लिए निर्धारित धन को लाडकी बहिन योजना के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘यह सच नहीं है। लाडकी बहिन योजना के लिए अलग से धन आवंटित किया गया है। यह योजना बंद नहीं होगी। यह जारी रहेगी।’

भाषा जोहेब अमित

अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers