हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीती तो शंभू सीमा खोल देंगे: हुड्डा |

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीती तो शंभू सीमा खोल देंगे: हुड्डा

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीती तो शंभू सीमा खोल देंगे: हुड्डा

:   Modified Date:  September 23, 2024 / 10:48 PM IST, Published Date : September 23, 2024/10:48 pm IST

अंबाला, 23 सितंबर (भाषा) कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोमवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में सत्ता में आती है तो वह किसानों के लिए शंभू सीमा खोल देगी।

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा, फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी सहित अपनी मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसानों द्वारा दिल्ली चलो मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं। वे 13 फरवरी से पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू एवं खनौरी सीमा पर डटे हुए हैं, जब सुरक्षा बलों ने उनके मार्च को रोक दिया था।

सोमवार को एक चुनावी रैली में हुड्डा ने भाजपा पर लोकतंत्र में ‘‘कोई विश्वास नहीं’’ रखने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ‘‘इस तानाशाह सरकार ने पहले तीन किसान विरोधी कानून थोपे और फिर जब किसानों ने इन कानूनों का विरोध किया तो उन पर लाठियां और गोलियां चलाईं। सड़कें खोद दी गईं…और हरियाणा सरकार ने किसानों को शंभू सीमा पर रोक दिया। इससे व्यापारियों को भी भारी नुकसान हो रहा है।’’

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो शंभू सीमा खोल दी जाएगी और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की किसानों की मांग को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं। कांग्रेस की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष चौधरी उदयभान और अंबाला के सांसद वरुण चौधरी ने भी जनसभा को संबोधित किया और लोगों से पार्टी के लिए वोट देने की अपील की।

भाषा आशीष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)