एसएफआई कार्यकर्ताओं ने 'नीट', 'यूजीसी नेट' परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के खिलाफ प्रदर्शन किया |

एसएफआई कार्यकर्ताओं ने ‘नीट’, ‘यूजीसी नेट’ परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के खिलाफ प्रदर्शन किया

एसएफआई कार्यकर्ताओं ने 'नीट', 'यूजीसी नेट' परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के खिलाफ प्रदर्शन किया

:   Modified Date:  July 4, 2024 / 02:00 PM IST, Published Date : July 4, 2024/2:00 pm IST

(तस्वीर सहित)

कोलकाता, चार जुलाई (भाषा) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की छात्र शाखा स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के कार्यकर्ताओं ने ‘नीट’ और ‘यूजीसी नेट’ की परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के विरोध में अपनी एकदिवसीय छात्र हड़ताल के तहत बृहस्पतिवार को यहां दो विश्वविद्यालयों के बाहर प्रदर्शन किया।

उन्होंने कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय के द्वार के सामने टायर जलाए। साथ ही उन्होंने प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय के मुख्य दरवाजे के सामने धरना दिया और दोनों परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के सरगना की गिरफ्तारी की मांग की।

छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान हाथों में तख्तियां ले रखी थीं। उन्होंने ‘राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा-स्नातक’ (नीट-यूजी) और ‘विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा’ (यूजीसी-नेट) आयोजित करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के खिलाफ कार्रवाई करने और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की।

एसएफआई द्वारा की गई इस हड़ताल के कारण कई विश्वविद्यालयों में कक्षाएं बाधित हुईं।

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की जादवपुर विश्वविद्यालय इकाई के सदस्य अभिनब बसु ने कहा कि अधिकांश छात्रों ने प्रदर्शनकारिय़ों को समर्थन दिया है और उन्होंने किसी को भी परिसर में प्रवेश करने से नहीं रोका।

उन्होंने कहा, ”हमारा शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन दोपहर तक जारी रहेगा।”

छात्र संगठन की राज्य इकाई ने इस मुद्दे पर कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के अन्य हिस्सों में दिन भर विरोध रैलियां निकालने की योजना बनाई है।

भाषा प्रीति वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)