पुलिस थाने में महिला के ‘यौन उत्पीड़न’ का राजनीतिकरण किया जा रहा है : उप मुख्यमंत्री सिंह देव |

पुलिस थाने में महिला के ‘यौन उत्पीड़न’ का राजनीतिकरण किया जा रहा है : उप मुख्यमंत्री सिंह देव

पुलिस थाने में महिला के ‘यौन उत्पीड़न’ का राजनीतिकरण किया जा रहा है : उप मुख्यमंत्री सिंह देव

:   Modified Date:  September 21, 2024 / 10:06 PM IST, Published Date : September 21, 2024/10:06 pm IST

भुवनेश्वर, 21 सितंबर (भाषा) ओडिशा के उप मुख्यमंत्री कनकवर्धन सिंह देव ने शनिवार को कहा कि शहर के भरतपुर पुलिस थाना में ‘यौन उत्पीड़न’ की हालिया घटना का ‘राजनीतिकरण’ किया जा रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

सिंह देव ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राज्य की भाजपा सरकार पहले ही घटना में कथित संलिप्तता के आरोपी पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर चुकी है।

उन्होंने कहा, ‘‘घटना का राजनीतिकरण किया जा रहा है… यह भाजपा के कारण है कि पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अपने घर से निकले और 24 साल बाद मीडिया बयान जारी किया।’’

पटनायक ने शुक्रवार को 15 सितंबर को भरतपुर पुलिस थाना में एक सैन्य अधिकारी की मंगेतर के कथित यौन उत्पीड़न मामले की अदालत की निगरानी में एसआईटी जांच और न्यायिक जांच कराने की मांग की थी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा, जांच के दौरान दोषी पाए गए किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने दावा किया, ‘‘बीजद सरकार ने पुलिस को ऐसी स्थिति में छोड़ दिया है…… पिछली सरकार ने अपने 24 साल के कार्यकाल के दौरान स्वामी लक्ष्मणानंद सरस्वती की हत्या सहित विभिन्न मामलों की जांच के लिए कई न्यायिक आयोगों का गठन किया था। लेकिन उन्होंने ऐसी जांच रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की है।’’

भाजपा के राज्य प्रवक्ता अनिल बिस्वाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ओडिशा सरकार महिलाओं के खिलाफ हिंसा बर्दाश्त नहीं करेगी।

उन्होंने कहा कि भरतपुर पुलिस थाना मामले की जांच में ‘निष्पक्षता और पारदर्शिता’ सुनिश्चित करने के लिए पूरे प्रकरण को अपराध शाखा को सौंप दिया गया है।

बिस्वाल ने कहा, मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार इस घटना पर बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘पिछली बीजद सरकार के दौरान, ओडिशा में महिलाओं के खिलाफ अपराध दर्ज किए गए थे। हालांकि, न तो तत्कालीन मुख्यमंत्री और न ही असंवेदनशील बीजद सरकार के किसी व्यक्ति ने कभी ऐसी पीड़ितों से मुलाकात की।’’

सिंह देव ने कहा, ‘‘हमारी दूसरी उपमुख्यमंत्री पार्वती परिदा शुक्रवार को अस्पताल में पीड़िता से मिल चुकी हैं।’’

भाषा

धीरज माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers