Patna Iskcon Temple Fight Video

Iskcon Temple Fight Video : इस्कॉन के अध्यक्ष पर लगा गंभीर आरोप.. मंदिर में जमकर हुई मारपीट, आधा दर्जन से अधिक पुजारी हुए जख्मी

Patna Iskcon Temple Fight Video : राजधानी पटना से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां इस्कॉन मंदिर में रविवार की रात को जमकर बवाल मच गया।

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2024 / 11:20 AM IST, Published Date : October 7, 2024/11:20 am IST

पटना। Patna Iskcon Temple Fight Video : बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां इस्कॉन मंदिर में रविवार की रात को जमकर बवाल मच गया। इतना ही नहीं खूब मारपीट भी की गई। जिस वजह से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। जैसे ही इसकी सूचना पुलिस को लगी तो पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और मामला शांत कराने की कोशिश की। मामला को शांत कराने के बाद कुछ पुजारियों को पकड़ कर पुलिस स्टेशन ले गयी है। मंदिर परिसर में पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है।

read more : Avimukteshwaranand Saraswati on Gaw ‘Mata’ : गाय पशु नहीं बल्कि ‘माता’ है.. जानवरों की सूची से हटाए सरकार, स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती का बड़ा बयान 

Patna Iskcon Temple Fight Video : इस्कॉन मंदिर के एक पक्ष के पुजारी और दूसरे पक्ष के पुजारियों के बीच किसी बात को लेकर वार्ता हो रही थी। उसी दौरान एक गुट के पुजारियों ने दूसरे गुट पर लाठी-ठंडे से प्रहार करना शुरू कर दिया। एक दुकान का शीशा भी टूट गया। परिसर कुछ देरतक रण क्षेत्र में तब्दील हो गया था। इसमें दूसरे गुट के गिरधारी दास सहित आधा दर्जन से अधिक पुजारी जख्मी हो गए। कोतवाली पुलिस ने एक गुट के करीब 12 से अधिक पुजारियों को पकड़कर लिया और थाने लेकर चली गई।

इस्कॉन अध्यक्ष ने लड़की के साथ किया ऐसा काम

भागलपुर इस्कॉन के अध्यक्ष ने पटना अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें एक शख्स अर्धनग्न हालत में है और पास खड़ी एक युवती चिल्ला रही है। वहीं ऑडियो में एक युवती और एक पुरुष की बातचीत है। दावा है कि पटना इस्कॉन अध्यक्ष कृष्ण कृपा दास ने लड़की से छेड़खानी की है। मंदिर के पीआरओ नंद गोपाल दास ने कहा कि जिस वीडियो को जारी किया गया है वह सात साल पुराना है।

पूरे मामले को लेकर दोनों गुट आमने-सामने आ गए। रविवार को मंदिर परिसर में ही कैंपस और मुख्य गेट के बाहर पुजारियों में जमकर मारपीट हुई। पूरा परिसर रणक्षेत्र बन गया। खूब लाठी-डंडे चले। बाल पुजारियों तक को निजी सुरक्षा गार्ड बाउंसरों ने बेरहमी से बीच सड़क पर दौड़ा-दौड़ाकर डंडे से पीटा है। इस दौरान 12 से ज्यादा पुजारियों को चोट लगी। पुजारियों को मारपीट करता देख दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु भी दहशत में नजर आए।

 

मारपीट की सूचना पर बीच-बचाव करने आई कोतवाली थाने की पुलिस को भी विरोध का सामना करना पड़ा। थाने पर शिकायत और इंसाफ की गुहार लगाने पहुंचे भागलपुर इस्कॉन मंदिर के अध्यक्ष रक्षक गिरिधारी दास और प्रेसिडेंट पटना इस्कॉन मंदिर कृष्ण कृपा दास से DSP लॉ एंड ऑर्डर कृष्ण मुरारी प्रसाद ने पूछताछ की। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाए हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp