कंधमाल में मतदान को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए सेल्फी प्वाइंट |

कंधमाल में मतदान को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए सेल्फी प्वाइंट

कंधमाल में मतदान को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए सेल्फी प्वाइंट

:   Modified Date:  April 10, 2024 / 06:10 PM IST, Published Date : April 10, 2024/6:10 pm IST

ब्रह्मपुर (ओडिशा), 10 अप्रैल (भाषा) ओडिशा के कंधमाल जिला प्रशासन ने अधिक मतदान प्रतिशत सुनिश्चित करने के लिए विशेष सेल्फी प्वाइंट स्थापित किए हैं और नुक्कड़ नाटक एवं रंगोली प्रतियोगिता का भी आयोजन किया है।

कंधमाल जिलाधिकारी आशीष ईश्वर पाटिल ने कहा कि ये प्रयास, व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (एसवीईईपी) कार्यक्रम का हिस्सा हैं। उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य लोगों को जागरूक करना, विशेषकर युवा मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

रणनीतिक स्थानों पर ‘मेरा वोट मेरा अधिकार’ और ’20 मई को मतदान करने के लिए तैयार’ जैसे नारों से सजे सेल्फी प्वाइंट स्थापित किए गए हैं।

बालीगुडा की उपजिलाधिकारी रीना प्रधान ने कहा, ‘सेल्फी प्वाइंट न केवल तस्वीरें खीचने की जगह हैं, बल्कि युवा मतदाताओं को चुनाव में उत्साहपूर्वक भाग लेने के लिए प्रेरित करते हैं।’

इसके अतिरिक्त सोमवार को बालीगुडा स्टेडियम में स्कूली छात्रों द्वारा रंगोली प्रतियोगिता और मानव-श्रृंखला बनाकर मतदाता जागरूकता को बढ़ावा दिया गया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में लगभग 80 लड़कियों ने भाग लिया।

आदिवासी बहुल कंधमाल जिले में तीन विधानसभा क्षेत्र फुलबनी, बालीगुडा और जी.उदयगिरि हैं, ये सभी अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं।

अधिकारियों ने कहा कि 2019 में बालीगुडा में 70.64 प्रतिशत, जी.उदयगिरी में 68.67 प्रतिशत और फुलबनी में 72.36 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

भाषा

योगेश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)