seema sachin love story in hindi

Seema Sachin Love Story : अब पाकिस्तान से आई सीमा और सचिन रहेंगे साथ, कोर्ट ने दोनों की मोहब्बत पर दिया बड़ा फैसला

अब पाकिस्तान से आई सीमा और सचिन रहेंगे साथ, कोर्ट ने दोनों की मोहब्बत पर दिया बड़ा फैसला ! seema sachin love story in hindi

Edited By :   Modified Date:  July 9, 2023 / 02:01 PM IST, Published Date : July 9, 2023/1:27 pm IST

नोएडा: seema sachin love story in hindi  अदालत से जमानत मिलने के बाद शनिवार को पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर और उसके भारतीय प्रेमी सचिन मीणा को जेल से रिहा किया गया। दोनों को जेवर की एक अदालत ने शुक्रवार को जमानत दी थी। अदालत ने यह भी आदेश दिया है कि जब तक मामले की सुनवाई चल रही है तब तक सीमा अपना घर नहीं बदलेगी और सचिन के साथ रहेगी। सीमा (30) पर नेपाल के रास्ते भारत में अवैध रूप से प्रवेश करने और सचिन (22) पर अवैध अप्रवासी को शरण देने को लेकर मामला दर्ज करके, दोनों को चार जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। दोनों को लुक्सर जेल में रखा गया था।

Read More: वत्सल भारत कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बड़ा बयान, बच्चा गोद लेने के कानून को लेकर कही ये बात 

seema sachin love story in hindi  जेल से बाहर आने के बाद अपनी प्रेमिका और उसके बच्चों को लेकर सचिन सुबह 10 बजे ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके की मीना ठाकुरन कॉलोनी में स्थित अपने माता-पिता के घर पहुंचा। लुक्सर जेल के अधीक्षक अरुण प्रताप सिंह ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद सचिन मीणा और सीमा हैदर को सुबह करीब 8.30 बजे जेल से रिहा कर दिया गया। सीमा के साथ रह रहे उनके चार बच्चे भी उसके साथ गए।’’

Read More: छत्तीसगढ़ को कुछ नहीं दिया गृहमंत्री अमित शाह, लखमा के इस बयान पर भाजपा सांसद ने किया पलटवार

पाकिस्तान के सिंध प्रांत की निवासी सीमा वर्ष 2014 में शादी के बाद कराची में रह रही थी। सीमा ने जेल से बाहर आने के बाद सचिन के घर में स्थित एक मंदिर में पूजा की। सीमा से जब संवाददाताओं ने पूछा कि यदि भारत सरकार उसे निर्वासित करके पाकिस्तान भेजती है तो उसकी क्या प्रतिक्रिया होगी। इसके जवाब में सीमा ने कहा, ‘‘मैं पाकिस्तान लौटने की बजाय अपनी जान दे दूंगी। सचिन भी मेरे बिना नहीं रह सकते।’’ सीमा ने कहा कि वह हिंदू धर्म स्वीकार करेगी।

Read More: सियासी बवाल के बीच इस राज्य के सीएम देंगे इस्तीफा? उनकी ही पार्टी के नेता ने कह दी बड़ी बात

एक परचून की दुकान पर काम करने वाले सचिन ने कहा कि वह भी सीमा और उसके बच्चों के साथ केवल ग्रेटर नोएडा में रहना चाहता है। दोनों ने कहा कि वे वकीलों से संपर्क करके भारत में वैध रूप से रहने का रास्ता तलाशेंगे। सचिन ने कहा कि वे उसकी नयी यात्रा की शुरुआत के लिए जल्द ही पवित्र गंगा नदी में डुबकी लगाएगा। उनके वकील हेमंत कृष्ण पाराशर ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि जेवर की एक सिविल अदालत ने शुक्रवार को दोनों को जमानत दे दी थी और आदेश दिया था कि जब तक उनके खिलाफ मामला जारी रहेगा सीमा अपना निवास स्थान नहीं बदलेगी और सचिन के साथ रहेगी।

Read More: अक्षय कुमार की नई फिल्म OMG-2 का वीडियो वायरल, इस लुक में नजर आए एक्टर 

पुलिस उपायुक्त (ग्रेटर नोएडा) साद मिया खान ने कहा कि मामले की सुनवाई चल रही है और पुलिस जल्द ही अदालत में आरोप पत्र दाखिल करेगी। सीमा और सचिन वर्ष 2019 में ऑलनाइन वीडियो गेम पबजी के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में आए थे। पैसे कमाने के लिए पाकिस्तान से सऊदी अरब गये पाकिस्तानी महिला सीमा के पति गुलाम हैदर जखरानी ने मीडिया के माध्यम से अपनी पत्नी को वापस पाकिस्तान भेजने की गुहार भारत सरकार से लगाई है।

Read More: Indore News : स्कूल में तिलक लगाने को लेकर हुआ विवाद, प्रिंसिपल ने कहा-‘कलेक्टर जैसा कहेंगे वैसा करेंगे’, वीडियो वायरल

सऊदी अरब से एक वीडियो संदेश में जखरानी ने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि वह उसे उसकी पत्नी से मिलाने में मदद करे। उसने कहा कि उसे भारतीय मीडिया के जरिये पता चला कि उसकी पत्नी और बच्चे ग्रेटर नोएडा में रह रहे हैं। इसके विपरीत सीमा ने कहा है कि वह हिंदू धर्म अपनाएगी और भारत में ही अपने प्रेमी के साथ रहेगी। सीमा ने कहा कि वह अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती। सीमा ने स्थानीय कानूनों का हवाला देते हुए दावा किया कि यदि वह पाकिस्तान गई तो उसकी जान खतरे में पड़ जाएगी।

Reqad More: 250 रुपये किलो हुआ टमाटर का दाम, रेट सुनकर आम आदमी के आंख में आए आंसू 

पुलिस और वकील पाराशर के मुताबिक, इस साल मार्च में सचिन और सीमा नेपाल के काठमांडू में मिले, जहां वे सात दिनों तक साथ रहे और गुपचुप तरीके से शादी कर ली। इसके बाद सीमा वापस पाकिस्तान चली गई और सचिन भारत लौट आया। पुलिस के अनुसार, अपने पति के साथ अनबन का दावा करने वाली सीमा ने कराची स्थित घर वापस पहुंचकर 12 लाख पाकिस्तानी रुपये में एक प्लॉट बेचा और खुद और अपने बच्चों के लिए नेपाल के लिए वीजा और विमान के टिकट की व्यवस्था की। ग्रेटर नोएडा में डेढ़ महीने से अधिक समय के बाद स्थानीय पुलिस को भनक लगी कि उसके क्षेत्र में एक पाकिस्तानी महिला और उसके बच्चे अवैध रूप से रह रहे हैं।

Read More: कल स्कूल और कॉलेज रहेंगे बंद, राज्य सरकार का फैसला, ये बड़ी वजह आई सामने 

इसके बाद सचिन ने सीमा और उसके बच्चों को लेकर पुलिस की गिरफ्तारी से बचने की कोशिश की और भागने का प्रयास किया, लेकिन हरियाणा के बल्लभगढ़ में उन्हें पकड़ लिया गया। पुलिस ने सचिन के पिता नेत्रपाल सिंह (50) को भी अप्रवासी शरणार्थी को आश्रय देने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अदालत ने उन्हें गत बृहस्पतिवार को जमानत दे दी थी। सीमा के पति जखरानी के अनुसार वह पाकिस्तान में ऑटोरिक्शा चलाता था और उसकी कमाई करीब नौ हजार रुपये प्रति माह थी। उसने कहा कि सीमा जब चौथे बच्चे की मां बनने वाली थी, तो परिवार का खर्च उठाना और मुश्किल हो जाता इसलिए वह बच्ची के जन्म से पहले ही पैसे कमाने के लिए सऊदी अरब चला गया।

Read More: प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव का निधन, सीएम शिवराज ने जताया शोक, ट्वीट कर कही ये बात… 

जखरानी ने कहा कि वह रोजाना सीमा और बच्चों से बात करता था, लेकिन एक दिन सीमा ने बच्चों को लेकर सऊदी अरब आने की बात कही। उसने कहा कि सऊदी अरब जाने के लिए ही सीमा हैदर ने अपना और बच्चों का पासपोर्ट बनवाया था,लेकिन अपने प्रेमी सचिन के प्यार में बच्चों को लेकर हिंदुस्तान पहुंच गई। पाकिस्तान के कराची में रहने वाले जखरानी के पिता मीर जान के अनुसार उनके बेटे की पत्नी बच्चों के साथ लापता हो गई थी। इसकी जानकारी होने पर उन्होंने 10 मई को पाकिस्तान स्थित पुलिस थाने में सीमा हैदर और उसके चारों बच्चों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Read More: ‘महिलाओं में ये आदत बड़ी बुरी होती है’ SDM Jyoti Maurya केस के बीच जया किशोरी ने बताई औरतों की सच्चाई

जखरानी के अनुसार, उसका पहला निकाह वर्ष 2012 में हुआ था। पहली पत्नी से उसके दो बच्चे हैं, लेकिन वर्ष 2014 में सीमा हैदर से निकाह किया जिससे उसकी चार संतानें हैं। मीडिया में सुर्खियों में आने के बाद पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर और उसके प्रेमी सचिन की प्रेम कथा देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी छा गई है। सरहद पार के प्यार का क्या अंजाम होगा, लोग इसमें काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। यही कारण है कि कई देशों के लोग इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक