102 year old man casts his vote

J&K Vidhan Sabha Chunav Phase 2 : जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण की वोटिंग जारी.. 102 साल के बुजुर्ग ने किया मतदान, मतदाताओं की लगी लंबी कतारें

J&K Vidhan Sabha Chunav Phase 2 : जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के तहत दूसरे चरण में 26 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है।

Edited By :   Modified Date:  September 25, 2024 / 09:31 AM IST, Published Date : September 25, 2024/9:17 am IST

श्रीनगर। J&K Vidhan Sabha Chunav Phase 2 : जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के तहत दूसरे चरण में 26 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है जिसमें करीब 25 लाख मतदाता 239 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। आज चुनावी मैदान में जिन प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है उनमें पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी (JKPCC) के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता रवींद्र रैना प्रमुख हैं।

read more : Gas Cylinder For Rs 450 : महिलाओं को मिल रहा 450 रुपए में गैस सिलेंडर, अब तब खाते में भेजी जा चुकी हैं इतनी रकम, आप भी उठाए लाभ 

J&K Vidhan Sabha Chunav Phase 2 : विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज कंगन विधानसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर मतदान करने के लिए लोग कतार में खड़े हैं। केंद्र शासित प्रदेश के छह जिलों के 26 निर्वाचन क्षेत्रों में पात्र मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

मेंढर विधानसभा क्षेत्र से जेकेएनसी उम्मीदवार जावेद राणा ने पुंछ के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। भाजपा ने मुर्तजा अहमद खान को मैदान में उतारा है, जबकि जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने नदीम अहमद खान को मैदान में उतारा है।  वोट डालने के बाद मेंढर विधानसभा क्षेत्र से जेकेएनसी उम्मीदवार जावेद राणा ने कहा, “बहुत लंबे समय के बाद जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र बहाल हो रहा है… मैं मतदाताओं से जेकेएनसी को वोट देने की अपील करता हूं ताकि हम साबित कर सकें कि 5 अगस्त 2019 को लिया गया फैसला गलत था।”

102 साल के हागी करम दीन भट ने किया मतदान

हागी करम दीन भट, जो खुद को 102 साल का बताते हैं, रियासी के एक मतदान केंद्र पर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अपना वोट डालते हैं। वे कहते हैं, “अगर अच्छी सरकार बनती है तो बहुत काम होगा…युवाओं को अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए, व्यवसाय स्थापित होने चाहिए…सभी को आकर अपना वोट डालना चाहिए और सभी मतदाताओं से अपील करनी चाहिए कि वे आकर वोट करें…”

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp