Amit Shah Visit Jammu and Kashmir

Amit Shah Visit Jammu and Kashmir : गृहमंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का दूसरा दिन, यहां देखें कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल

Amit Shah Visit Jammu and Kashmir : चुनावी माहौल के बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज दूसरा दिन है।

Edited By :   Modified Date:  September 7, 2024 / 06:51 AM IST, Published Date : September 7, 2024/6:51 am IST

श्रीनगर। Amit Shah Visit Jammu and Kashmir : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की तैयारियां जोरशोर से चल रही है। चुनावी माहौल के बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज दूसरा दिन है। शुक्रवार को बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। तो वहीं आज अमित शाह जम्मू के पलौरा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। साथ ही BJP कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। तो वहीं BJP नेताओं और नागरिक समाज के प्रतिनिधिमंडलों के साथ बैठक करेंगे।

read more : Manipur Former CM House Attack : पूर्व सीएम के आवास पर रॉकेट से हमला, 1 की मौत और 5 घायल, इलाके में बना डर का माहौल 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की 90 सीटें हैं, जिनमें से 47 घाटी में और 43 जम्मू संभाग में हैं। प्रदेश में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को तीन फेज में चुनाव होने हैं। नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे।

बीजेपी का घोषणा पत्र

बीजेपी ने राज्य के वरिष्ठ नागरिकों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए वृद्धा पेंशन में सीधे 3 गुणा बढ़ोतरी करने का वादा किया। बताते चलें कि राज्य में अभी वरिष्ठ नागरिकों को हर महीने 1000 रुपये की वृद्धा पेंशन मिलती है। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में वादा किया है कि अगर जम्मू और कश्मीर में बीजेपी की सरकार बनती है तो वरिष्ठ नागरिकों को 3 गुना यानी हर महीने 3000 रुपये की वृद्धा पेंशन दी जाएगी।

विधवा और विकलांगों को ज्यादा पेंशन

अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर चुनाव के लिए बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि राज्य में सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों के लिए ही नहीं बल्कि विधवा और विकलांगों को दिए जाने वाले पेंशन में भी सीधे-सीधे 3 गुना की बढ़ोतरी की जाएगी। अभी इन तीनों वर्गों को हर महीने 1000 रुपये की पेंशन मिलती है। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की सरकार बनी तो वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं और विकलांगों को 1000 रुपये के बजाय 3000 रुपये की पेंशन मिलने लगेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp