Schools Closed : इस जिले में अगले तीन दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल, डीएम ने जारी किया आदेश, जानें क्या है वजह |

Schools Closed : इस जिले में अगले तीन दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल, डीएम ने जारी किया आदेश, जानें क्या है वजह

Schools Closed : इस जिले में अगले तीन दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल, डीएम ने जारी किया आदेश, जानें क्या है वजह

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2024 / 09:32 AM IST, Published Date : July 4, 2024/9:32 am IST

यूपी। Schools Closed : उत्तरप्रदेश के तीन जिलों में सभी स्कूल लगातार तीन दिन तक बंद किए गए हैं।  डीएम कृष्णा करूणेश ने इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी किए। दरअसल, मौसम विभाग ने 3 से 6 जुलाई के बीच जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। ऐसे में डीएम ने सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। ऐेसे में 3 जुलाई से लेकर 6 जुलाई तक गोरखपुर, आजमगढ़ और संत कबिर नगर में सभी प्राइवेट और शासकीय विद्यालयों में कक्षा 8वीं तक के लिए कक्षाओं का संचालन नहीं किया जाएगा।

Read More: MP Budget 2024 : विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन हंगामे के आसार, गूंजेगा नर्सिंग घोटाले का मुद्दा 

बता दें कि इन दिन मानसून के दस्तक देते ही हर तरफ भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में गर्जन के साथ वज्रपात और कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है। पूर्वानुमान और एडवाइजरी के आधार पर जिले में पिछले दो दिन में कुल 128 मिमी बारिश दर्ज की गई है। जिले में कई जगह पर अभी भी बारिश का दौर जारी है, जिस वजह  से जगह-जगह जल भराव भी हो गए। जिसे देखते हुए जिले के कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी स्कूलों को 6 जुलाई तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

Read More: Fake self-proclaimed baba: एक ढोंगी बाबा ऐसा भी.. इसके कहने पर ही 900 भक्तों ने कर ली थी आत्महत्या.. फिर दर्दनाक तरीके से हुआ अंत..

Schools Closed : वहीं लखीमपुर और सीतापुर में भारी बारिश को देखते हुए 4 जुलाई को स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। आदेश अनुसार शिक्षक और कर्मचारी विद्यालय में मौजूद रहेंगे और अपने दायित्वों का निर्वाहन करेंगे। वहीं शहरी क्षेत्र में बारिश ने नगर निगम की पोल भी खोल कर रख दी है। कई जगहों पर जल जमाव की स्थिति पैदा हो गया है. नगर निगम की टीम लगातार मशक्कत कर रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp