Schools closed again after students got corona infected

यहां के स्कूलों में फूटा कोरोना बम, 25 छात्र और शिक्षक हुए संक्रमित, मचा हड़कंप

यहां के स्कूलों में फूटा कोरोना बम, 25 छात्र और शिक्षक हुए संक्रमित, मचा हड़कंपः Schools closed again after students got corona infected

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : April 12, 2022/7:04 pm IST

नई दिल्लीः Schools closed again देश में कोरोना सक्रंमण के मामलों में भले ही अभी कमी आई हो लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। एनसीआर में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। इसी बीच गाजियाबाद और नोएडा के स्कूलों में कोरोना ब्लास्ट हुआ है। गाजियाबाद जिले के दो स्कलों में नौ छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं, तो वहीं नोएडा के एक निजी स्कूल में 13 छात्र और तीन शिक्षक कोविड पाजिटिव मिले हैं। संक्रमण की वजह से स्कूलों को बंद कर दिया गया है। अब कक्षाएं ऑफलाइन न होकर आनलाइन चलेंगी। साथ ही संपर्क में आए छात्रों के भी सैंपल लिए गए हैं।

Read more :  दंतेवाड़ा : अनियंत्रित कार खाई में गिरी, हादसे में तीन की मौत, तीन की हालत गंभीर

गाजियाबाद के दो स्कूलों में नौ छात्र संक्रमित
Schools closed again  जिला सर्विलांस अधिकारी आरके गुप्ता ने बताया कि वैशाली स्थित केआर मंगलम स्कूल में पांच छात्र संक्रमित मिले। इनमें तीन छात्र गाजियाबाद के और दो दिल्ली के रहने वाले हैं। सभी छात्र कक्षा छह के सैक्शन ए के हैं। इनमें एक छात्रा अपने माता-पिता के साथ वैष्णो देवी गई थी। लौटने पर माता-पिता संक्रमित हो गए और छात्रा इसी बीच दो दिन स्कूल गई। जांच में वह भी संक्रमित पाई गई। सोमवार को स्कूल के 136 छात्रों की जांच को सैंपल लिए गए। इसके अलावा इंदिरापुरम के सेंट फ्रांसिस स्कूल के चार छात्र संक्रमित मिलने के बाद 65 छात्रों के सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं। इन छात्रों में दो ग्रेटर नोएडा के हैं।

Read more : 1 दिन का प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री बना दो, बता दूंगा कैसा होता है काम: केशव देव मौर्य 

नोएडा के स्कूल में 16 छात्र-शिक्षक पाजिटिव
नोएडा के सेक्टर-40 स्थित द खेतान स्कूल में 13 छात्र और तीन शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है। कक्षाएं आनलाइन चलेंगी। अब आफलाइन कक्षाएं 18 अप्रैल से शुरू होंगी। स्कूल ने इसको लेकर अभिभावकों को दिशानिर्देश जारी किए हैं। जिन सात सेक्शन के छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं। उनसे जुड़े सभी छात्रों को कोरोना की एंटीजन नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी।

 

 
Flowers