Schools and colleges closed in Kerala and examinations also postponed

School and College Closed: प्रदेश में स्कूल और कॉलेज बंद.. परीक्षाएं भी स्थगित.. बारिश नहीं बल्कि इस वजह से लिया गया फैसला

सोमवार सुबह पेयजल आपूर्ति की पंपिंग शुरू होने के बावजूद जिला प्रशासन ने शहर के स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टियों का ऐलान कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  September 9, 2024 / 05:21 PM IST, Published Date : September 9, 2024/5:21 pm IST

तिरुवनंतपुरम: मानसून के इस दौर में जहां भारी बारिश ने कई राज्यों में कहर बरपाया हैं तो इससे उलट केरल राज्य में पीने की पानी की कमी से हाहाकार मचा हुआ हैं। (Schools and colleges closed in Kerala and examinations also postponed) आलम यह हैं कि सरकार को स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का फैसला लेना पड़ा।

Read More: Heart Attack and Cardiac Arrest: एक नहीं है ‘दिल का दौरा’ और ‘हृदयगति का रुकना’.. जानें किन लोगों को इससे ज्यादा ख़तरा

Kerala Latest And Today News in Hindi

दरअसल पेयजल की समस्या को लेकर केरल में लोगों का संकट बढ़ता ही जा रहा है। शहर में वाटर सप्लाई में देरी के कारण तिरुवनंतपुरम में सोमवार को शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई। मीडिया रिपोर्टसमे बताया गया है कि मेलरनूर में मुख्य ट्रांसमिशन लाइन में दिक्कतों के कारण यहां के 40 वार्डों में घरों और बिजनेस हाउस में पिछले चार दिनों से लोग परेशान हैं। केरल जल प्राधिकरण (KWA) द्वारा पीन के पानी की सप्लाई पिछले चार दिनों से बाधित है। ख़बरों की मानें तो मुताबिक तिरुवनंतपुरम-नागरकोइल रेलवे लाइन के पर चल रहे काम की वजह से पानी की पाइपलाइन के अलाइनमेंट को बदलना पड़ा है।

Read Also: Shikshak Bharti Latest Update: शिक्षक भर्ती अभ्यर्थ‍ियों को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने जारी की ये सूचना

सोमवार सुबह पेयजल आपूर्ति की पंपिंग शुरू होने के बावजूद जिला प्रशासन ने शहर के स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए छुट्टियों का ऐलान कर दिया। सोमवार को स्कूलों में होने वाली परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं। (Schools and colleges closed in Kerala and examinations also postponed) सोमवार दोपहर तक कोच्चि के कई इलाकों में पानी सप्लाई शुरू हो गया हालांकि ऊंचे इलाकों में अभी भी पानी नहीं पहुंच पाया है। इस बीच कांग्रेस के छात्र संगठन यूथ कांग्रेस और केएसयू ने दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp