School Holidays Extended: भीषण गर्मी से बच्चों को मिली राहत, इन राज्यों में बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां... |

School Holidays Extended: भीषण गर्मी से बच्चों को मिली राहत, इन राज्यों में बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां…

School Holidays Extended: भीषण गर्मी से बच्चों को मिली राहत, इन राज्यों में बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां...

Edited By :   Modified Date:  June 1, 2024 / 02:22 PM IST, Published Date : June 1, 2024/2:22 pm IST

School Holidays Extended: देशभर में भीषण गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। सुबह से लेकर रात तक गर्म हवाएं चल रही है। नौतपा के तेज धूप से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उमस और पसीने से लोग बेहाल हो रहे है। तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है तो वहीं भीषण गर्मी से मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान की मानें तो लोगों से घर पर ही रहने की सलाह दी गई है। ऐसे में हालात को देखते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया गया है। बता दें कि तमिलनाडु, पुडुचेरी, तेलंगाना भीषण तापमान जारी है। इसलिए शैक्षिक अधिकारियों ने छात्रों की सुरक्षा को प्राथमिकता देने के लिए निर्णायक कदम उठाए हैं।

Read More: Bollywood Actors Second Marriage: दूसरी शादी करके पहले से ज्यादा खुश हैं बॉलीवुड के ये दिग्गज, एक ने तो रिकॉर्डतोड़ 4 महिलाओं के साथ लिए सात फेरे

दरअसल,पूरे देश में भीषण गर्मी की लहर के कारण तमिलनाडु में अधिकारियों ने स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला लिया है। इन राज्यों में गर्मी की छुट्टियां खत्म होने वाली थी लेकिन प्रचंड गर्मी और लू के चलते अभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा। वहीं स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों को फिर से खोलने की तिथि 6 जून से बदलकर 10 जून करने की घोषणा की है।

Read More: Gujarat Road Accident : दर्दनाक हादसा… आपस में भिड़ी दो बस, मौके पर ही 3 लोगों की मौत कई घायल 

School Holidays Extended: इस बीच, भीषण गर्मी के बीच पर्याप्त अवकाश सुनिश्चित करते हुए, तेलंगाना ने 12 जून को फिर से खोलने की तारीख की घोषणा की है। इस निर्णय में सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थान शामिल हैं। इसी तरह, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी, जिसमें कराईकल, माहे और यानम जैसे क्षेत्र शामिल हैं। लगातार गर्मी की लहर के कारण स्कूलों को 6 जून से 12 जून तक फिर से खोलने का समय निर्धारित किया है।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp