फूलपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा उम्मीदवार मुज्तबा सिद्दीकी ने नामांकन पत्र दाखिल किया |

फूलपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा उम्मीदवार मुज्तबा सिद्दीकी ने नामांकन पत्र दाखिल किया

फूलपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा उम्मीदवार मुज्तबा सिद्दीकी ने नामांकन पत्र दाखिल किया

:   Modified Date:  October 23, 2024 / 03:32 PM IST, Published Date : October 23, 2024/3:32 pm IST

प्रयागराज (उप्र), 23 अक्टूबर (भाषा) फूलपुर विधानसभा सीट पर अगले महीने होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी मुज्तबा सिद्दीकी ने बुधवार दोपहर जिला समाहरणालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस बीच, नामांकन कक्ष में प्रवेश को लेकर सपा पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच नोकझोंक भी हुई। हालांकि अधिकारियों के समझाने पर पार्टी पदाधिकारी मान गए और उम्मीदवार ने पर्चा जमा किया।

फूलपुर सीट से सपा उम्मीदवार मुज्तबा सिद्दीकी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि पुलिसकर्मियों ने पार्टी महासचिव इंद्रजीत सरोज और जिलाध्यक्ष समेत कई वरिष्ठ नेताओं को नामांकन कक्ष में जाने से रोका जिस पर पार्टी से जुड़े कई अधिवक्ता नाराज हो गए और पुलिसकर्मियों से उनकी नोकझोंक हुई।

सिद्दीकी ने कहा, “हम सपा के सिपाही हैं और नियम-कायदों का पूरा सम्मान करते हैं। लेकिन ये नियम सभी पर लागू होते हैं। भाजपा के उम्मीदवार को नामांकन के समय कई मंत्रियों और विधायकों को कक्ष में प्रवेश करने दिया जाता है। यह ठीक नहीं है।”

उन्होंने कहा, “भाजपा उम्मीदवार के नामांकन के समय हम देखेंगे कि ये अधिकारी कितना नियम-कानून का पालन करते हैं।”

उल्लेखनीय है कि फूलपुर से भाजपा विधायक प्रवीण पटेल के बीते लोकसभा चुनाव में फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद निर्वाचित होने के बाद यह सीट खाली हुई है जिस पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने जा रहा है।

भाषा राजेंद्र

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)