Lok Sabha Election Result: रुझान अब नतीजों में हो रहा तब्दील, मेघालय की तुरा सीट से Saleng A. Sangma जीते चुनाव... | Saleng A. Sangma won in Meghalaya

Lok Sabha Election Result: रुझान अब नतीजों में हो रहा तब्दील, मेघालय की तुरा सीट से Saleng A. Sangma जीते चुनाव…

Saleng A. Sangma won in Meghalaya: रुझान अब नतीजों में हो रहा तब्दील, मेघालय की तुरा सीट से Saleng A. Sangma जीते चुनाव

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2024 / 12:26 PM IST, Published Date : June 4, 2024/12:21 pm IST

Saleng A. Sangma won in Meghalaya: लोकसभा चुनाव के खत्म होने के बाद अब देशभर की निगाहें आज मंगलवार (4 जून) की काउंटिंग पर टिकी हुई है। सात चरणों के डाले गए वोटों की गिनती जारी है। राजनीतिक पार्टी में जबरदस्त रुझान देखने को मिल रहा है। आज दांव पर लगे उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला होगा। बता दें कि सुबह 8 बजे से पोस्टल बैलेट गिनने से शुरुआत हो चुकी है।

Read more: MP Lok Sabha Chunav Result 2024: एमपी में चला मोदी का जादू, भाजपा की तूफान में उड़ी कांग्रेस… 

Saleng A. Sangma won in Meghalaya: मेघालय की तुरा लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने सालेंग ए संगमा को अपना उम्मीदवार बनाया है, जो कि लोकसभा चुनावों में हो रही वोटों की गिनती में बढ़त के साथ जीत हासिल कर​ लिए हैं। सालेंग ए संगमा को 140927 वोट से आगे निकले। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने 293 में बढ़त बनाए हुए है।

read more: Lok Sabha Election Results 2024: ओवैसी को नहीं हिला पाई माधवी लता, शशि थरूर, स्मृति ईरानी जैसे दिग्गज भी पिछड़े, जानें देश की 30 हॉट सीटों का हाल 

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को बंपर जीत मिली थी। भाजपा के खाते में 303 और उनके गठबंधन एनडीए को 351 सीटों पर जीत मिली थी। कांग्रेस सिर्फ 52 सीटों पर सिमट गई थी। वहीं यूपीए को 90 सीटों पर जीत मिली थी। अन्य के खाते में 102 सीटें गई थीं। भाजपा की इस बंपर जीत को मोदी लहर नाम दिया गया था।

 

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो