स्वच्छ भारत कोष से 8,000 करोड़ रुपये मोदी के लिए प्रचार सामग्री पर खर्च किए गए : गोखले |

स्वच्छ भारत कोष से 8,000 करोड़ रुपये मोदी के लिए प्रचार सामग्री पर खर्च किए गए : गोखले

स्वच्छ भारत कोष से 8,000 करोड़ रुपये मोदी के लिए प्रचार सामग्री पर खर्च किए गए : गोखले

:   Modified Date:  October 3, 2024 / 11:05 PM IST, Published Date : October 3, 2024/11:05 pm IST

नयी दिल्ली, तीन अक्टूबर (भाषा) तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद साकेत गोखले ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने स्वच्छ भारत कोष से करीब 8000 करोड़ रुपये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए ‘व्यक्तिगत जनसंपर्क’ अभियान समेत अन्य प्रचार सामग्री पर खर्च किये।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में गोखले ने कहा कि भारत सरकार का लगभग हर कार्यक्रम ‘केवल मोदी’ का प्रचार करने के लिए समर्पित है।

गोखले ने कहा, ‘‘मोदी सरकार ने स्वच्छ भारत कोष से लगभग 8000 करोड़ रुपये पूरी तरह से मोदी के लिए ‘व्यक्तिगत पीआर’ पर खर्च किए। कल मोदी ने गांधी जयंती पर स्वच्छ भारत अभियान के 10 साल पूरे होने का जश्न मनाया। लेकिन इस अभियान ने क्या हासिल किया?’’

उन्होंने कहा, ‘‘वास्तविकता यह है कि वर्ष 2014 से आज तक, मोदी ने स्वच्छ भारत के बजट से विज्ञापनों, जनसंपर्क (पीआर) अभियानों, होर्डिंग और अन्य प्रचार सामग्री पर लगभग 8000 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। स्वच्छ भारत के लगभग हर विज्ञापन/होर्डिंग में मोदी की एक बड़ी तस्वीर है और सभी वीडियो उनके व्यक्तित्व का महिमामंडन करते हैं।’’

गोखले ने कहा कि केंद्र सरकार का लगभग हर कार्यक्रम ‘मोदी को बढ़ावा देने के लिए समर्पित’ रहा है और विज्ञापनों पर खर्च की गई राशि बहुत ज्यादा है।

भाषा संतोष अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)