PM kisan samman nidhi latest update

PM kisan samman nidhi : प्रदेश के 65 लाख किसानों के खातों में डाली गई 650 करोड़ रुपये की राशि,

PM kisan samman nidhi latest update: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत राज्य के 65 लाख किसानों के खाते 650 करोड़ रुपये डाले गये हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार के संकल्प पत्र की सभी घोषणाओं को पूरा किया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2024 / 09:32 PM IST, Published Date : July 19, 2024/5:32 pm IST

जयपुर। PM kisan samman nidhi  प्रधानमंत्री (पीएम) किसान सम्मान निधि योजना के तहत राजस्थान के 65 लाख किसानों के खातों में 650 करोड़ रुपये डाले गये हैं। विधानसभा में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई।

सहकारिता मंत्री गौतम कुमार ने सदन में कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत राज्य के 65 लाख किसानों के खाते 650 करोड़ रुपये डाले गये हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार के संकल्प पत्र की सभी घोषणाओं को पूरा किया जाएगा।

PM kisan samman nidhi 17th installment सहकारिता मंत्री प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों द्वारा इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि पहली बार पीएम-किसान सम्मान निधि के माध्यम से किसानों के खातों में राशि का सीधा अंतरण किया गया है।

इससे पहले विधायक मनीष यादव के मूल प्रश्न के लिखित उत्तर में सहकारिता मंत्री ने बताया कि पीएम-किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत किसानों के लिए देय वित्तीय सहायता राशि प्रति परिवार छह हजार रुपये से बढ़ाकर आठ हजार रुपये वार्षिक करने की घोषणा की गयी है।

उन्होंने कहा कि इस क्रम में ‘‘मुख्यमंत्री किसान सम्मान योजना’’ के तहत प्रथम किश्त के रूप में 1000 रुपये लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे अंतरित किये गये हैं।

read more: CG Ki Baat: ‘अयोध्या हाईवे की फिक्र, सूबे की सड़कों का नहीं जिक्र’, क्या राम की राजनीति के चलते की गई रोड की मांग..? देखिए ये खास रिपोर्ट

read more: प्रधानमंत्री मोदी ने प्रसिद्ध हृदय शल्य चिकित्सक एम.एस. वलियाथन निधन पर जताया शोक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)