Ricky Ponting appointed as the new head coach of PBKS | IPL 2025 Latest News and Updates in Hindi

PBKS New Head Coach: अब पंजाब घर लाएगा IPL-18 की ट्रॉफी!.. मालकिन प्रीति जिंटा ने इस पूर्व दिग्गज बल्लेबाज को सौंपी टीम की कमान, देंगे कोचिंग..

पोटिंग DC से पहले मुंबई इंडियन (MI) के साथ 2013 से 2016 के बीच सलाहकार और फिर मुख्य कोच के रूप में जुड़े थे।

Edited By :   Modified Date:  September 18, 2024 / 05:36 PM IST, Published Date : September 18, 2024/5:36 pm IST

Ricky Ponting appointed as the new head coach of PBKS: अमृतसर: आईपीएल के 18 वे सीजन की शुरुआत अगले साल होगी। इसकी तैयारी फ्रेंचाइजी टीमों ने अभी शुरू कर दी है। पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस खिताब को अपने नाम किया था तो 2025 में भी फिर एक बार इस खिताब के लिए जंग होगी। जाहिर हैं सभी 10 टीमें इस टूर्नामेंट का सरताज बनना चाहेगी।

Men’s T20I All Rounders Rankings: एक या दो नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने लगाई 7 पायदान की छलांग.. बने ICC टी-20 क्रिकेट के नं. वन ऑलराउंडर, आप भी देखें पूरी रैंकिंग

IPL 2025 Latest News and Updates in Hindi

बात करें आईपीएल के सबसे कमजोर मानी जानी वाली टीमों में से एक पंजाब किंग्स की तो इस बार टीम कुछ बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतरेगी। टीम की ऑनर और एक्टर्स प्रीति जिंटा ने इस बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम करने की पूरी तैयारी कर ली है।

पोंटिंग बने PBKS के कोच

Ricky Ponting appointed as the new head coach of PBKS मशहूर क्रिकेट पोर्टल ESPN क्रिकइंफो के मुताबिक पंजाब किंग्स (PBKS) ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को IPL 2025 सीज़न के लिए अपनी टीम का प्रमुख कोच बनाया है। इससे पहले वह पिछले सात साल तक दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कोच थे और दो महीने पहले ही दोनों की राहें जुदा हुई थीं।

ESPNcricinfo को मिली जानकारी के अनुसार पोंटिंग ने PBKS के साथ चार साल का क़रार किया है और अब वह ही अपने कोचिंग स्टाफ़ के अन्य सदस्यों का चयन करेंगे। फ़िलहाल पंजाब के कोचिंग स्टाफ़ में ट्रेवर बेलिस (मुख्य कोच), संजय बांगर (क्रिकेट सुधार प्रमुख), चार्ल लैंग्वेल्ट (तेज़ गेंदबाज़ी कोच) और सुनील जोशी (स्पिन गेंदबाज़ी कोच) हैं। अब देखना होगा कि इन्हें पोंटिंग की नई टीम में जगह मिलती है या नहीं।

नई चुनौती के लिए उत्साहित

Ricky Ponting appointed as the new head coach of PBKS पोंटिंग ने टीम की कमान मिलने के बाद मीडिया से बात की और कहा, “इस ज़िम्मेदारी को देने के लिए मैं PBKS का शुक्रिया अता करता हूं और मैं नई चुनौती के लिए उत्साहित हूं। मेरी टीम मालिकों और प्रबंधन से इस बारे में बात हुई है कि कैसे टीम को आगे ले जाना है।”

India ka Match Kab Hai: शुरू हो गया क्रिकेट का त्यौहार.. जानें आने वाले महीनों में कब और किन टीमों के खिलाफ हैं टीम इण्डिया के मुकाबले

कैसा रहा पोंटिंग का IPL का सफर

पोटिंग DC से पहले मुंबई इंडियन (MI) के साथ 2013 से 2016 के बीच सलाहकार और फिर मुख्य कोच के रूप में जुड़े थे। वह इस साल USA के मेजर क्रिकेट लीग (MLC) में वॉशिंगटन फ़्रीडम के मुख्य कोच थे, जहां टीम विजेता बनी थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers