आरजी कर गतिरोध: कनिष्ठ चिकित्सकों ने साल्ट लेक स्थित सीबीआई कार्यालय तक मार्च निकाला |

आरजी कर गतिरोध: कनिष्ठ चिकित्सकों ने साल्ट लेक स्थित सीबीआई कार्यालय तक मार्च निकाला

आरजी कर गतिरोध: कनिष्ठ चिकित्सकों ने साल्ट लेक स्थित सीबीआई कार्यालय तक मार्च निकाला

:   Modified Date:  September 20, 2024 / 05:13 PM IST, Published Date : September 20, 2024/5:13 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

कोलकाता, 20 सितंबर (भाषा) कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से बलात्कार और हत्या के मामले में न्याय की मांग कर रहे कनिष्ठ चिकित्सकों ने शुक्रवार को साल्ट लेक स्थित केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के कार्यालय तक मार्च निकाला।

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा अधिकतर मांगें मान लिए जाने के बाद इस घटना के विरोध में पिछले 41 दिन से प्रदर्शन कर रहे कनिष्ठ चिकित्सकों ने बृहस्पतिवार को घोषणा की थी कि वे शनिवार से अपना आंदोलन ‘‘आंशिक रूप से’’ खत्म करके राज्य द्वारा संचालित अस्पतालों में आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं में लौटेंगे।

पिछले 10 दिन से पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय ‘स्वास्थ्य भवन’ के पास धरना दे रहे चिकित्सकों ने अपना आंदोलन खत्म करने के मौके पर धरना स्थल से लगभग चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स तक मार्च निकाला और इस घटना की जल्द से जल्द जांच पूरी करने की मांग की।

एक प्रदर्शनकारी चिकित्सक ने कहा, ‘‘यदि हमें दिए गए आश्वासन और वादे पूरे नहीं किए जाते हैं तो हम फिर से अपना आंदोलन शुरू करेंगे।’’

आंदोलनकारी चिकित्सकों ने कहा कि वे बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) में काम नहीं करेंगे, लेकिन आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं में आंशिक रूप से काम करेंगे।

भाषा

प्रीति धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers