आरजी कर चिकित्सक मामला: प्रदर्शनकारियों ने न्याय की मांग करते हुए सीबीआई कार्यालय तक मार्च किया |

आरजी कर चिकित्सक मामला: प्रदर्शनकारियों ने न्याय की मांग करते हुए सीबीआई कार्यालय तक मार्च किया

आरजी कर चिकित्सक मामला: प्रदर्शनकारियों ने न्याय की मांग करते हुए सीबीआई कार्यालय तक मार्च किया

:   Modified Date:  October 12, 2024 / 05:36 PM IST, Published Date : October 12, 2024/5:36 pm IST

(तस्वीर के साथ)

कोलकाता, 12 अक्टूबर (भाषा) कोलकाता में चिकित्सकों, वकीलों और नागरिक समाज के सदस्यों समेत सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को सॉल्ट लेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित सीबीआई कार्यालय तक मार्च निकालकर सरकारी आर. जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की एक महिला चिकित्सक से बलात्कार-हत्या मामले में निष्पक्ष और त्वरित न्याय की मांग की।

सॉल्ट लेक के करुणामयी क्षेत्र से प्रदर्शनकारियों ने ‘हमें न्याय चाहिए’ जैसे नारे लगाते हुए कुछ किलोमीटर दूर स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स की ओर मार्च किया।

उन्होंने सीबीआई जांच पर भी ‘आश्चर्य’ व्यक्त किया, जिसने अपने आरोपपत्र में कोलकाता पुलिस के जांच निष्कर्षों की पुष्टि की है। कोलकाता पुलिस ने संजय रॉय नामक व्यक्ति को एकमात्र अपराधी बताया गया था, जो अब हिरासत में है।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “हमें आश्चर्य है कि सीबीआई ने कुछ दिन पहले पेश किए गए आरोपपत्र में कोलकाता पुलिस की जांच का समर्थन कैसे किया। हमारे विचार से इसमें पारदर्शिता का अभाव है और इस क्रूरता में शामिल लोगों को बेनकाब किया जाना चाहिए।”

पुलिस ने सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई कार्यालय के पास आने वाली सड़कों पर अवरोधक लगा दिए थे। हालांकि, प्रदर्शनकारियों के पांच प्रतिनिधियों को मांगों का ज्ञापन सौंपने के लिए सीबीआई कार्यालय के अंदर जाने की अनुमति दी गई। सीबीआई आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की चिकित्सक से बलात्कार और हत्या मामले की जांच कर रही है।

भाषा जोहेब धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)