आरजी कर मामला: तृणमूल विधायक, डॉक्टर से सीबीआई की सात घंटे तक पूछताछ |

आरजी कर मामला: तृणमूल विधायक, डॉक्टर से सीबीआई की सात घंटे तक पूछताछ

आरजी कर मामला: तृणमूल विधायक, डॉक्टर से सीबीआई की सात घंटे तक पूछताछ

:   Modified Date:  September 23, 2024 / 10:52 PM IST, Published Date : September 23, 2024/10:52 pm IST

कोलकाता, 23 सितंबर (भाषा) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने स्थानीय आर जी कर कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ बलात्कार एवं हत्या की जांच के सिलसिले में सोमवार को तृणमूल कांग्रेस विधायक निर्मल घोष से करीब सात घंटों तक पूछताछ की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने अस्पताल के फोरेंसिक विभाग में डॉक्टर-प्रोफेसर अपूर्ब बिस्वास से भी इसी मामले के सिलसिले में पूछताछ की।

पानीहाटी से तृणमूल कांग्रेस के विधायक घोष सुबह करीब साढ़े 10 बजे साल्टलेक स्थित सीबीआई के सीजीओ कॉम्प्लेक्स कार्यालय पहुंचे।

घोष ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे जांच अधिकारियों को कुछ बातें बतानी थीं और उन्हें भी मुझसे कुछ बातें जाननी थीं। मैं विधायक के तौर पर आरजी कर अस्पताल में था। वह मेरे विधानसभा क्षेत्र की डॉक्टर थी। मैं चाहता हूं कि अपराधियों को फांसी की सजा मिले। मैं उसके (मृतका के) लिए न्याय भी चाहता हूं। वह एक प्रतिभाशाली लड़की थी।’

सीबीआई अधिकारी ने कहा कि घोष पर ‘मृतक डॉक्टर के जल्दबाजी में अंतिम संस्कार की व्यवस्था करने में महत्वपूर्ण भूमिका’ निभाने का संदेह है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने उन्हें आरजी कर अस्पताल की घटना के बारे में पूछताछ के लिए बुलाया था। उन्हें (उस दिन) अस्पताल और शवदाह गृह सहित कई अन्य स्थानों पर भी देखा गया था।’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें कॉल डिटेल मिली हैं और पता चला है कि आरजी कर अस्पताल के गिरफ्तार पूर्व प्रधानाचार्य संदीप घोष और निर्मल घोष के बीच नौ अगस्त को बातचीत हुई थी। हमें उनकी बातचीत का विवरण जानने की जरूरत है।’’

मामले में अब तक अस्पताल के पूर्व प्राचार्य सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इस बीच, एक स्थानीय अदालत ने सोमवार को अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं के मामले में संदीप घोष और तीन अन्य की जेल रिमांड सात अक्टूबर तक बढ़ा दी।

भाषा सुरेश रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)