Jagannath Rath Yatra Live

Jagannath Puri Rath Yatra 2024: शुरू हुई रथ यात्रा, भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

Jagannath Puri Rath Yatra 2024: ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की दो दिवसीय रथ यात्रा शुरू हो चुकी है। भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए

Edited By :   Modified Date:  July 7, 2024 / 04:43 PM IST, Published Date : July 7, 2024/4:43 pm IST

पूरी : Jagannath Puri Rath Yatra 2024: ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की दो दिवसीय रथ यात्रा शुरू हो चुकी है। भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और बड़ी संख्या में भक्त एकत्रित हुए है। पुरी में भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा 2024 प्रारंभ होने से पहले अनुष्ठान किया जा रहा है।यात्रा से पहले अनुष्ठान के रूप में पुरी के गजपति महाराजा दिव्यसिंह देब द्वारा भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहनों – बलभद्र और देवी सुभद्रा के रथों की विधिवत सफाई की गई। इसके बाद जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा अपने-अपने रथों में विराजित हो गए हैं।

लाल, पीला और हरा रथ अपनी शान और भव्यता से दिल मोह रहे हैं। श्रद्धालु रथों को लिए बेताब नजर आ रहे हैं। हवा में भजनों का संगीत गूंज रहा है। “जय जगन्नाथ” के नारे गूंज रहे हैं, लोग रथ के पास नाच रहे हैं, और उनकी आंखों में आस्था और भक्ति का ज्वाला प्रज्वलित है। रथ यात्रा का नजारा अद्भुत है। रथों पर सजे शृंगार देखने लायक है। यह रथ यात्रा सिर्फ़ एक यात्रा नहीं है, यह आस्था का पर्व है।

यहां देखें वीडियो : –

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp