देश के विकास एवं भारत की अर्थव्यवस्था में रतन टाटा के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता: नड्डा |

देश के विकास एवं भारत की अर्थव्यवस्था में रतन टाटा के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता: नड्डा

देश के विकास एवं भारत की अर्थव्यवस्था में रतन टाटा के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता: नड्डा

:   Modified Date:  October 10, 2024 / 03:39 PM IST, Published Date : October 10, 2024/3:39 pm IST

नयी दिल्ली, 10 अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बृहस्पतिवार को प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि देश के विकास एवं भारत की अर्थव्यवस्था में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार देर रात मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे। वह पिछले कुछ दिनों से ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती थे।

नड्डा ने एक बयान में कहा, ‘‘पूरी दुनिया में भारत का परचम लहराने वाले भारत के औद्योगिक दिग्गज और परोपकार के प्रतीक रतन टाटा जी के निधन से गहरा दुःख हुआ।’’

उन्होंने कहा कि औद्योगिक जगत के साथ-साथ समाज के लिए उनके द्वारा किये गए उल्लेखनीय योगदान ने देश और पूरी दुनिया पर एक अमिट छाप छोड़ी है।

उन्होंने कहा, ‘‘वह न केवल उद्योग जगत के एक आइकन एवं प्रमुख स्तंभ थे बल्कि विनम्रता, ईमानदारी और करुणा के भी पर्याय थे। देश के विकास एवं भारत की अर्थव्यवस्था में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।’’

भाजपा अध्यक्ष ने रतन टाटा के परिजनों, टाटा परिवार के सभी सदस्यों और उन सभी लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की जिनके जीवन को उन्होंने छुआ।

उन्होंने कहा, ‘‘उनकी विरासत आने वाली पीढ़ियों को सदैव प्रेरित करती रहेगी।’’

रतन टाटा का पार्थिव शरीर बृहस्पतिवार को सुबह 10 बजे से अपराह्न साढ़े तीन बजे तक दक्षिण मुंबई में नरीमन प्वाइंट स्थित ‘राष्ट्रीय प्रदर्शन कला केंद्र’ (एनसीपीए) में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। उनका अंतिम संस्कार आज दिन में मुंबई के वर्ली इलाके में किया जाएगा।

भाषा ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)