Ram Mandir Ayodhya News: इस पार्टी ने किया राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने से साफ इंकार.. आप भी जान ले क्या हैं वजह | Ram Mandir Ayodhya News

Ram Mandir Ayodhya News: इस पार्टी ने किया राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने से साफ इंकार.. आप भी जान ले क्या हैं वजह

ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अतिथि सूची सावधानीपूर्वक तैयार की गई है। इसमें उद्योगपति, वैज्ञानिक, अभिनेता, सेना अधिकारी से लेकर पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार विजेता तक शामिल हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 26, 2023 / 11:58 AM IST, Published Date : December 26, 2023/11:58 am IST

उत्तर प्रदेश: अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान किए जाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। तैयारियों के साथ इसी क्रम में सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। राम मंदिर के उद्घाटन के लिए कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। राम मंदिर के चारों तरफ रिटेनिंग वॉल के साथ के साथ परकोटे का निर्माण किया जा रहा हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले मंदिर निर्माण को फाइनल टच दिया जा रहा है।

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। इसे ऐतिहासिक बनाने के लिए तैयारी की जा रही है। वीवीआईपी लोगों को आमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं। मंगलवार को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी को भी न्योता भेजा गया। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी निमंत्रण दिया गया है। हालांकि वह खराब स्वास्थ्य के कारण इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाएंगे।

IND vs RSA Test 2023: विश्वकप हारे.. अब लड़ाई विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की.. भारत और साऊथ अफ्रीका के बीच आज से टेस्ट सीरीज की शुरुआत

ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अतिथि सूची सावधानीपूर्वक तैयार की गई है। इसमें उद्योगपति, वैज्ञानिक, अभिनेता, सेना अधिकारी से लेकर पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार विजेता तक शामिल हैं। अतिथि सूची में तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा, योग गुरु बाबा रामदेव, उद्योगपति अडानी समूह के गौतम अडानी, रिलायंस के मुकेश अंबानी, अभिनेता अमिताभ बच्चन, रजनीकांत, माधुरी दीक्षित नेने, रामानंद सागर की रामायण टीवी श्रृंखला में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल , फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर, गीतकार प्रसून जोशी सहित अन्य शामिल हैं।

नहीं शामिल होगी सीपीआई (एम)

वही इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर वामपंथी दल की नेता वृंदा करात ने पार्टी का स्टैंड क्लीयर किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल नहीं होगी। वह धार्मिक मान्यताओं का सम्मान करते हैं लेकिन वे एक धार्मिक कार्यक्रम को राजनीति से जोड़ रहे हैं। एक धार्मिक कार्यक्रम का यह राजनीतिकरण है। यह सही नहीं है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp