Raksha Bandhan 2024: पाकिस्तानी से आई पीएम मोदी के लिए राखी, पिछले 30 सालों से ये महिला निभा रही है भाई-बहन का रिश्ता, जानिए आखिर कौन है ये? |

Raksha Bandhan 2024: पाकिस्तानी से आई पीएम मोदी के लिए राखी, पिछले 30 सालों से ये महिला निभा रही है भाई-बहन का रिश्ता, जानिए आखिर कौन है ये?

Raksha Bandhan 2024: पाकिस्तानी से आई पीएम मोदी के लिए राखी, पिछले 30 सालों से ये महिला निभा रही है भाई-बहन का रिश्ता, जानिए आखिर कौन है ये?

Edited By :   Modified Date:  August 19, 2024 / 02:40 PM IST, Published Date : August 19, 2024/2:40 pm IST

Raksha Bandhan 2024: आज रक्षाबंधन का त्योहार है और बहनें भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर रक्षा करने का वचन ले रही हैं। वहीं पीएम मोदी ने देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी और स्कूल बच्चियों के साथ रक्षाबंधन मनाया। इस दौरान स्कूल छात्राओं ने भी पीएम मोदी को मिठाई खिलाकर राखी बंधवाई। इस बीच एक तस्वीर सामने आई है जो इस वक्त चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, इस तस्वीर में पीएम मोदी के साथ एक महिला हाथ में राखी लिए हुए दिखाई दे रही है जिसे पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन कहा जा रहा है।

Read More: MP Crime: अग्निवीर जवान निकला ज्वेलरी शॉप में 50 लाख की लूट का मास्टरमाइंड, बहन और जीजा के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम 

 

बता दें कि, पाकिस्तानी बहन कमर मोहसिन शेख इस बार उन्हें 30वीं बार राखी बांधेंगी। कमर शेख हर साल प्रधानमंत्री मोदी को राखी बांधती हैं और अपने हाथ से राखी बनाती हैं। राखी वाले दिन जो राखी उन्हें सबसे ज्यादा अच्छी लगती है, उसे वे प्रधानमंत्री मोदी की कलाई पर बांध देती हैं। उन्होंने बताया कि,”मैं हर साल रक्षाबंधन से पहले अपने हाथों से कई राखियां बनाती हूं और आखिर में जो राखी मुझे सबसे ज्यादा पसंद आती है, उसे उनकी कलाई पर बांधती हूं।” वहीं रक्षाबंधन के दिन पीएम मोदी के साथ उनकी तस्वीरें खूब वायरल हो रही है, जिसे लोगों द्वारा भी खूब प्यार दिया जा रहा है।

 

Read More: Rakhi Gift Ideas: रक्षा बंधन पर बहन को दें ये बजट फ्रैंडली गिफ्ट, खुशी से खिल उठेगा चेहरा 

 

कौन है मोहसिन शेख

Raksha Bandhan 2024: बता दें कि कमर मोहसिन शेख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुंहबोली बहन हैं। वे पाकिस्तान की बेटी हैं, लेकिन भारत की बहू हैं। उनका जन्म कराची में मुस्लिम परिवार में हुआ और साल 1981 में गुजरात के अहमदाबाद निवासी मोहसिन शख्स से उनकी शादी हुई। शादी करके वे भारत आ गई और यहीं बस गई। मोहसिन खान पेंटर हैं। उन्होंने बताया कि 1990 में गुजरात के तत्कालीन राज्यपाल स्वर्गीय डॉ. स्वरूप सिंह के माध्यम से पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात हुई थी। उस पल को याद करते हुए, उन्होंने दावा किया कि नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात हवाई अड्डे पर हुई थी, जहां सिंह ने उन्हें प्रधानमंत्री से मिलवाया था। सिंह ने तब कहा कि वह कमर शेख को अपनी बेटी मानते हैं, जिस पर मोदी ने जवाब दिया कि, वह उन्हें अपनी बहन मानेंगे। शेख कहती हैं कि तब से मैं रक्षाबंधन के त्यौहार पर उन्हें राखी बांधती आ रही हूं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp